scriptकेयरफुल एन्वॉयर्नमेंट में लगेंगी क्लास, इंस्टीट्यूट मैनेजमेंट तैयार कर रहा स्ट्रेटजी | The class will be engaged in caring environment, preparing the institu | Patrika News

केयरफुल एन्वॉयर्नमेंट में लगेंगी क्लास, इंस्टीट्यूट मैनेजमेंट तैयार कर रहा स्ट्रेटजी

locationग्वालियरPublished: Jun 01, 2020 09:47:26 am

Submitted by:

Mahesh Gupta

ऑनलाइन क्लासेस से जोड़ा फॉरेन फैकल्टी को, स्टूडेंट्स को मिला फायदा

केयरफुल एन्वॉयर्नमेंट में लगेंगी क्लास, इंस्टीट्यूट मैनेजमेंट तैयार कर रहा स्ट्रेटजी

केयरफुल एन्वॉयर्नमेंट में लगेंगी क्लास, इंस्टीट्यूट मैनेजमेंट तैयार कर रहा स्ट्रेटजी

ग्वालियर.

कोविड-19 के साथ हमें जीना होगा। ऑनलाइन स्टडी के साथ हमें स्टूडेंटï्स को वापस कैंपस में बुलाना पड़ेगा। इसके लिए हमने तीन टीम बनाई हैं, जो अलग-अलग स्ट्रेटजी से कॉलेज कैंपस पर स्ट्रेटजी प्लान कर रही हैं, जिससे स्टूडेंट्स को स्टडी के लिए केयरफुली एन्वॉयर्नमेंट दिया जा सके। सरकार की गाइडलाइन मिलते ही हम इंस्टीट्यूट को ओपन करने की तैयारी में हैं, जिसमें उनके निर्देशों का स्ट्रिक्टली पालन किया जाएगा।

ऑनलाइन क्लासेस का फायदा भी
लॉकडाउन के दौरान हमने कई ऐसे स्पीकर्स का स्टूडेंट्स से इंटरेक्शन कराया, जो टाइम न होने के कारण इंडिया नहीं आ पाते थे। ऑनलाइन क्लासेस से हमें यह फायदा मिला कि आज हम किसी से भी कनेक्ट हो पा रहे हैं और उनका गाइडेंस हमें मिल रहा है। आने वाले समय के लिए हमने लिस्ट तैयार की है, जिसमें हर प्रोफेशन के स्टूडेंट्स का इंटरेक्शन हम फॉरेन कंट्रीज के स्पीकर्स से करवाएंगे।

कैंपस में होंगी स्पोट्र्स एक्टिविटी भी

कॉलेज कैंपस में पढ़ाई के साथ स्टूडेंट्स के लिए गेम भी जरूरी हैं। कई ऐसे गेम हैं, जिनमें सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह से पालन हो सकता है। इसके लिए हमारी टीम प्लान कर रही हैं। पढ़ाई के साथ ही कुछ ऐसी स्पोट्र्स एक्टिविटी को रन कराया जाएगा, जिसमें बच्चा एक दूसरे के टच में न जाए, लेकिन यह भी हम गवर्नमेंट की गाइडलाइन के बाद ही करेंगे।

दिन में कई बार कैंपस होगा सेनेटाइज
ऑफलाइन क्लासेस के साथ ही ऑनलाइन क्लासेस का सहारा भी हमें लेना होगा। क्लास रूम में हम हॉफ अटेंडेंस रखेंगे। दिन में कई बार क्लासरूम, लाइब्रेरी, प्रैक्टिकल लैब को सेनेटाइज रखने की व्यवस्था की जाएगी। वर्तमान समय में भी कैंपस की साफ-सफाई और सेनेटाइजेशन वर्क चल रहा है। बच्चों के कैंपस में एंट्री करते ही थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी और मास्क पहने होने पर ही एंट्री मिलेगी।

संजीव सिंह चौहान, वाइस प्रेसीडेंट, विक्रांत ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस

ट्रेंडिंग वीडियो