निगम को मिलेगा हेलिकॉप्टर, चौराहा या तिराहा पर लगाने की तैयारी

निगम को मिलेगा हेलिकॉप्टर, चौराहा या तिराहा पर लगाने की तैयारी

Rajendra Thakur | Publish: Jan, 15 2019 01:01:46 AM (IST) | Updated: Jan, 15 2019 01:01:47 AM (IST) Gwalior, Gwalior, Madhya Pradesh, India

पहले मिल चुका है लड़ाकू विमान और टेंक

ग्वालियर. शहर की सुंदरता और लोगों को नया सेल्फी पॉइंट जल्द ही मिल सकता है, जहां लोग हेलिकॉप्टर के साथ फोटो खिंचा सकेंगे। इसके लिए नगर निगम और सेना के बीच पत्राचार चल रहा है, जिस पर जल्द ही निगम को एक अनुपयोगी हेलिकॉप्टर मिल सकता है। उक्त हेलिकॉप्टर को नगर निगम किसी चौराहा, तिराया या फिर पार्क में लगाए जाने की योजना पर काम कर रही है। इसके पहले निगम को सेना द्वारा भारत पाकिस्तान युद्ध में उपयोग किया गया लड़ाकू विमान व सेना द्वारा उपयोग किया गया टेंक प्रदान किया गया।


इसके तहत लड़ाकू विमान को चिडिय़ाघर में और टेंक को वीरांगना झलकारी बाई पार्क आकाशवाणी पर स्थापित किया गया है, जो लोगों के आकर्षण का केंद्र रहे हैं। वहीं हेलिकॉप्टर के आ जाने से भी युवाओं को भारतीय सेना की ओर आर्कषित करने का शहर में एक और स्थान विकसित हो सकेगा। वहीं जू में घडिय़ाल के पास लगे लड़ाकू विमान को चिडिय़ाघर के डीडी मॉल वाले गेट वाली जगह पर स्थापित किया जा चुका है, जिसकी मरम्मत आदि का काम निगम द्वारा कराया जा रहा है।


अनुपयोगी का उपयोग
सेना में अनुपयोग हो चुके साजो सामान को सेना सरकारी विभाग, नगरीय निकायों की मांग पर उन्हें मुहैया कराती है। ताकि लोगों को खासकर युवाओं में भारतीय सेना के प्रति उत्साह जगाया जा सके और वह भी सेना में शामिल होने के लिए तैयारी कर सके। वहीं रेलवे भी रिटायर्ड हो चुके इंजन और मशीनरी का प्रदर्शन करती आई है। इसके तहत लोको पर इंजन के साथ ही हैवी क्रेन को भी लोगों के लिए प्रदर्शित किया गया है। वहीं नगर निगम ने कबाड़ से जुगाड़ के तहत शहर के चौराहों और तिराहों पर भी स्क्रेप से बने स्कल्पचर स्थापित कर स्वच्छता और बेटी बचाओ के संदेश दिए हैं।


नया सेल्फी पॉइंट-
हेलिकॉप्टर के आ जाने से शहर में लोगों के लिए आकर्षण का नया स्पॉट तैयार हो सकेगा, जहां लोग सेल्फी भी ले सकेंगे। इसके लिए निगम ने कुछ स्थानों को इसके लिए चुना है, जिनमें से किसी एक पर जल्द ही हेलिकॉप्टर स्थापित किया जाएगा।


विनोद शर्मा, आयुक्त नगर निगम

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned