आज रात 12 बजे खुलेंगे कार्तिकेय मंदिर के पट

जीवाजीगंज स्थित भगवान नारायण कार्तिकेय स्वामी मंदिर के पट 12 नवंबर मंगलवार कार्तिक मास की पूर्णिमा पर खुलेंगे। वर्ष में एक ही दिन खुलने वाले करीब 410 वर्ष पुराने इस मंदिर पर प्रदेश के साथ-साथ दूसरे प्रदेशों के श्रद्धालु भी दर्शन के लिए आते हैं।

ग्वालियर. जीवाजीगंज स्थित भगवान नारायण कार्तिकेय स्वामी मंदिर के पट 12 नवंबर मंगलवार कार्तिक मास की पूर्णिमा पर खुलेंगे। वर्ष में एक ही दिन खुलने वाले करीब 410 वर्ष पुराने इस मंदिर पर प्रदेश के साथ-साथ दूसरे प्रदेशों के श्रद्धालु भी दर्शन के लिए आते हैं। 11 नवंबर सोमवार की रात 12 बजे के बाद मंदिर के पट खोलकर भगवान कार्तिकेय का शृंगार होगा। मंदिर पर कार्तिक पूर्णिमा के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। मंगलवार की रात 8 बजे मंदिर के बाहर बैंड-बाजों के साथ आतिशबाजी भी चलाई जाएगी।

शृंगार किया जाएगा
मंदिर के पुजारी पंडित जमुनाप्रसाद शर्मा और बसंत शर्मा ने बताया कि 11 नवंबर की रात 12 बजे के बाद मंदिर के पट खोलकर भगवान कार्तिकेय का शृंगार किया जाएगा और 12 नवंबर को सुबह 4 बजे से श्रद्धालुओं के दर्शनार्थ मंदिर खोला दिया जाएगा। 13 नवंबर को सुबह 4 बजे पट बंद कर दिए जाएंगे। उन्होंने आगे बताया कि इस मंदिर में गंगा, जमुना, सरस्वती, पवनपुत्र, वेणीमाधव, लक्ष्मीनारायण की प्रतिमाएं भी विराजित हैं।

रिज़वान खान
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned