scriptबैंक के कर्जदार का मोबाइल भी अब रहेगा सरकारी निशाने पर  | The Government will also target mobile bank debtors | Patrika News

बैंक के कर्जदार का मोबाइल भी अब रहेगा सरकारी निशाने पर 

locationग्वालियरPublished: Nov 05, 2016 01:26:00 am

Submitted by:

rishi jaiswal

बैंक और सरकारी योजनाओं में लोन लेने वालों के लिए बुरी खबर है, अब प्रशासनिक अधिकारी अभियान चलाकर वसूली का प्रयास करेंगे। इसके साथ ही बकायादारों से वसूली के लिए मोटरसाइकिल, मोबाइल, टीवी-फ्रिज सहित अन्य घरेलू चीजों को भी जब्त करने की कार्रवाई की जाएगी।

The Government will also target mobile bank debtor

The Government will also target mobile bank debtors


ग्वालियर. बैंक और सरकारी योजनाओं में लोन लेने वालों के लिए बुरी खबर है, अब प्रशासनिक अधिकारी अभियान चलाकर वसूली का प्रयास करेंगे। इसके साथ ही बकायादारों से वसूली के लिए मोटरसाइकिल, मोबाइल, टीवी-फ्रिज सहित अन्य घरेलू चीजों को भी जब्त करने की कार्रवाई की जाएगी। अधिकारियों की सोच है कि ऐसा करने से सामाजिक प्रतिष्ठा धूमिल होगी और कर्जदार अपना बकाया जमा कराने की पहल करेंगे। 
शुक्रवार को कलेक्ट्रेट में राजस्व प्रकरणों की समीक्षा हुई। इसमें कलेक्टर ने कहा कि बैंक और अन्य सरकारी योजनाओं के जरिए लोन लेने वाले के बाद जमा न करने वालों पर कार्रवाई की जाए। वसूली के लिए विशेष अभियान चलाया जाए। इसके साथ ही राजस्व अधिकारी बकायादारों की जमीनों के खसरे के कॉलम-12 में इसे दर्ज कराएं। उन्होंने राजस्व प्रकरणों को गंभीरता के साथ निराकरण करने के लिए अधिकारियों से कहा है। बैठक में एडीएम शिवराज वर्मा, विवेक श्रोत्रिय सहित एसडीएम, तहसीलदार और नायब तहसीलदार मौजूद थे। इस दौरान विवादित और अविवादित नामांतरण और बटवारा के प्रकरणों को समय सीमा में निराकृत करने के साथ ही नामांतरण करके राजस्व अभिलेखों में दर्ज करने के निर्देश भी दिए गए। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो