scriptएक्टिंग के शौक ने कम उम्र में दिलाई सफलता, लक्ष्य- स्ट्रगलर के लिए एक्टिंग एकेडमी खोलना | The hobby of acting brought success at a young age, the goal - to open | Patrika News

एक्टिंग के शौक ने कम उम्र में दिलाई सफलता, लक्ष्य- स्ट्रगलर के लिए एक्टिंग एकेडमी खोलना

locationग्वालियरPublished: Aug 12, 2022 12:15:43 pm

Submitted by:

Mahesh Gupta

महज 24 साल की उम्र में फिल्म लुका छिपी, कई सीरियल और वेब सिरीज में कर चुके अंकित

ग्वालियर.

इंसान में यदि कुछ कर गुजरने का जज्बा है तो उसे सफल होने से कोई नहीं रोक सकता। इसी जुनून और एक्टिंग के शौक ने ग्वालियर के अंकित प्रजापति को एक्टर बना दिया। वह फिल्म लुका छिपी, सीरियल और वेब सिरीज में अभिनय कर चुके हैं। जल्द ही उनकी वेब सिरीज आने को है, जिसमें वह सेकंड लीड में नजर आएंगे। इसके 10 एपिसोड तैयार हो चुके हैं। फाइनल टच मिलना अभी बाकी है। इस वेब सिरीज की शूटिंग ग्वालियर के अलावा प्रदेश के कई शहरों में हुई है।
लुका छिपी में किया यादव के बेटे का रोल
अंकित ने बताया मुझे बचपन से एक्टिंग का शौक था। बीकॉम के बाद जब एक्टिंग की घर में बात की तो उनका कुछ खास रिस्पांस नहीं मिला। क्योंकि अभी तक इस लाइन में परिवार से कोई रहा नहीं। पापा ने जॉब करने के लिए बोला। लेकिन मुझे मम्मी का सपोर्ट मिला और मैं आगे बढ़ता गया। मैंने फिल्म लुका छिपी में यादव के बेटे का रोल किया।
मुंबई के प्रोडक्शन हाउस के लिए करते हैं कॉस्टिंग
नाटक सावधान इंडिया में लीड रोल, मौका ए वारदात व डार्क स्टोरी वेब सिरीज में सीआइडी का रोल प्ले किया, जिसे ऑडियंस से खूब पसंद किया। अंकित मुंबई के लिए कॉस्टिंग भी करते हैं। वह कई प्रोडक्शन हाउस के लिए काम करते हैं।
अंकित को मंबई से भी ऑफर, पारिवारिक परेशानियां बन रहीं बाधा
अंकित ने बताया कि 12वीं के बाद मैंने बीकॉम किया। इसके बाद मेरा मन पढ़ाई में नहीं लगा। तब मैंने एक्टिंग सीखी और फिल्म के लिए ट्राई करने लगा। इसके बाद मुझे एक के बाद एक ऑफर मिलने लगे। मेरे लिए मुंबई से भी ऑफर है, लेकिन कुछ पारिवारिक परेशानियों के कारण नहीं जा सका।
बीकॉम के बाद मैंने काफी कुछ किया फेस
अब मुझे ग्वालियर में रहकर ही स्ट्रगलर के लिए एकेडमी खोलना है, जिसमें उन लोगों को भी सिखाया जा सके, जिनके पास पैसे नहीं है। इसके लिए मैं प्रयास कर रहा हूं। क्योंकि मैं बीकॉम के बाद सीखने के नाम पर काफी कुछ फेस किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो