scriptनर्सिंग मार्कशीट फर्जीवाड़े की तीसरी बार हुई जांच में निकली सिर्फ क्वेरी, परिणाम नहीं | The investigation has already been done twice. | Patrika News

नर्सिंग मार्कशीट फर्जीवाड़े की तीसरी बार हुई जांच में निकली सिर्फ क्वेरी, परिणाम नहीं

locationग्वालियरPublished: Dec 03, 2022 01:27:15 am

Submitted by:

Dharmendra Trivedi

-दो बार पहले भी हो चुकी है जांच

नर्सिंग मार्कशीट फर्जीवाड़े की तीसरी बार हुई जांच में निकली सिर्फ क्वेरी, परिणाम नहीं

नर्सिंग मार्कशीट फर्जीवाड़े की तीसरी बार हुई जांच में निकली सिर्फ क्वेरी, परिणाम नहीं

ग्वालियर। जीवाजी विश्वविद्यालय में नर्सिंग करने वाले 200 छात्र-छात्राओं की मार्कशीट मेंं निकले फर्जीवाड़े की जांच शुक्रवार को तीसरी कमेटी ने की। तीन सदस्यीय कमेटी ने करीब चार घंटे दस्तावेजों के पन्ने पलटने के बाद कमेटी के सदस्यों ने अगली बैठक में कुछ क्वेरी का जवाब मांगा है। यह सभी क्वेरी असिस्टेंट रजिस्ट्रार के पास सुरक्षित की गई हैं। इस तरह नर्सिंग मार्कशीट फर्जीवाड़ा कांड की तीसरी कमेटी द्वारा की गई जांच में अभी कोई परिणाम नहीं निकला है।

चार घंटे देखे दस्तावेज
नर्सिंग कांड की जांच के लिए बनी जांच कमेटी में पूर्व कुलपति रमेश चंद्रा, पूर्व रजिस्ट्रार एचएस त्रिपाठी और प्रस्तुतकर्ता अधिकारी असिस्टेंट रजिस्ट्रार साधना शर्मा शामिल हैं। जांच टीम के सदस्य सुबह 11 बजे जीवाजी विश्वविद्यालय पहुंचे। कमेटी ने असिस्टेंट रजिस्ट्रार द्वारा दिए दस्तावेज को अपरान्ह तीन बजे तक देखा। इसके बाद शंकाएं लिखकर असिस्टेंट रजिस्ट्रार को दे दीं। इनका जवाब अगली बैठक से पहले तैयार करने के निर्देश भी दिया। जांच के बाद कमेटी के सदस्य एक घंटे तक कुलपति प्रो. अविनाश तिवारी के पास भी बैठे थे।

इन कमेटियों ने की अब तक जांच
-नर्सिंग की 200 मार्कशीट के फर्जीवाड़े को लेकर सबसे पहली जांच फैक्ट फाइडिंग कमेटी ने की थी। इसके बाद दूसरी कमेटी सेवानिवृत जज, सेवानिवृत आईएएस और सेवानिवृत आईपीएस ने की थी। दोनों जांच में फर्जीवाड़ा तो मिला लेकिन यह फर्जीवाड़ा किसने किया यह पता नहीं चला। इसके अलावा लोकायुक्त में भी शिकायत हो चुकी है जिसकी जांच जारी है और यूनिवर्सिटी थाने में भी प्रकरण दर्ज है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो