scriptशराब की दुकान पर पसरी थी गंदगी, फिर भी करने लगे सीनाजोरी | The liquor shop was inundated with dirt, yet began to have Sinajori | Patrika News

शराब की दुकान पर पसरी थी गंदगी, फिर भी करने लगे सीनाजोरी

locationग्वालियरPublished: Sep 22, 2019 11:18:34 pm

शराब की दुकान पर पसरी थी गंदगी, फिर भी करने लगे सीनाजोरी

शराब की दुकान पर पसरी थी गंदगी, फिर भी करने लगे सीनाजोरी

शराब की दुकान पर पसरी थी गंदगी, फिर भी करने लगे सीनाजोरी

ग्वालियर। शहर की गतिविधियों को परखने के लिए शनिवार-रविवार की रात में एसडीएम जयति सिंह की अगुवाई में अधिकारियों का दल लगभग साढ़े तीन घंटे घूमा। इस दौरान पांच क्षेत्रों का निरीक्षण किया, जिसमें गोला का मंदिर पर शराब की दुकान पर गंदगी मिलने के बाद 5 हजार रुपए का जुर्माना वसूला गया। इसके बाद टीम जब सचिन तेंदुलकर मार्ग पर पहुंची तो यहां पेट्रोल पंप पर रेत से भरे ट्रैक्टर-ट्रॉली और जेसीबी रखी मिली। इनके बारे कोई भी सही उत्तर नहीं दे सका तो एसडीएम वाहन और रेत को जब्त करके सिरोल थाना पुलिस की सुपुर्दगी में दे दिया। एसडीएम के साथ तहसीलदार नरेशचंद्र गुप्ता,नगर निगम उपायुक्त एपीएस भदौरिया और पटवारी ज्ञान सिंह भी मौजूद थे।
गोला का मंदिर पर देर रात तक खुली शराब की दुकान पर जब अधिकारी पहुंचे तो यहां गंदगी पसरी मिली। निर्धारित समय से ज्यादा देर तक दुकान खोलने को लेकर वहां मौजूद कर्मचारियों से बात की तो वे बहस करने लगे। इसके बाद गंदगी को लेकर जुर्माने की बात आई तो फिर से बहस होने लगी। इसके बाद एसडीएम ने उपायुक्त एपीएस भदौरिया को 5 हजार रुपए का जुर्माना लगाने के निर्देश दिए, जिसे दुकान पर मौजूद स्टाफ से मौके पर जमा करवाया।
दरअसल, कलेक्टर के निर्देश पर बीते दो महीने से प्रत्येक एसडीएम अलग-अलग दिनों में रात की स्थिति देखने के लिए भ्रमण पर जा रहा है। इस दौरान अवैध परिवहन, असामाजिक गतिविधियां और सुरक्षा व्यवस्था सहित अन्य स्थितियों की निगरानी की जिम्मेदारी अधिकारियों पर है। इसी तारतम्य में बीते दिवस जहां ग्रामीण क्षेत्र की एसडीएम ने विक्की फैक्ट्री पर चेकिंग की थी, वहीं शनिवार की रात 11 बजे से रविवार रात 1.30 बजे तक मुरार शहर की एसडीएम जयति सिंह ने निरीक्षण किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो