बिल वसूलने पहुंचे बिजली कंपनी के अधिकारी और दुकानदारों में नोक झोंक

विधायक बोले एवरेज बिल भेजकर उपभोक्ताओं को दिया जा रहा मानसिक तनाव

By: Vikash Tripathi

Published: 06 Oct 2021, 11:33 PM IST

भिण्ड. शहर के सदर बाजार इलाके में कुसुम बाई मार्केट के दुकानदारों के पास बकाया विद्युत बिल वसूली के लिए पहुंचे विद्युत वितरण कंपनी के अमले को उस समय विधायक संजीव सिंह कुशवाह से खरी खोटी सुननी पड़ी जब दुकानदारों ने बतायाकि मीटर बंद पड़े हैं। तारों में करंट नहीं आ रहा ऐसे में मनमाना बिल हम कैसे चुकता कर दें।
उल्लेखनीय है कि 06 अक्टूबर की सुबह करीब 11 बजे विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारी आशुतोष सिंह आधा दर्जन सदस्यीय दल के साथ दुकानदारों से बिजली बिल वसूली के लिए पहुंचे थे। ऐसे में जब उपभोक्ताओं ने समस्या दुरुस्त कर देने का आग्रह किया तो बिजली अधिकारियों ने उनके खिलाफ प्रकरण दर्ज करा देने की धमकी दे डाली। इस पर गुस्साए दुकानदारों ने विधायक को अपनी पीड़ा बताते हुए मौके पर पहुंचने का आग्रह किया। विधायक संजीव सिंह कुशवाह ने आनन फानन में कुसुम बाई मार्केट पहुंचकर बिजली कंपनी अधिकारियों को स्पष्ट तौर पर कहा कि वह पहले विद्युत मीटर और लाइनों में सुधार कर मीटर के मुताबिक बिल भेजें। लोगों को मानसिक वेदना देने का प्रयास ना करें। यदि ऐसा हुआ तो वह वरिष्ठ अधिकारियों तक को इस मानमानी की शिकायत कर उनके खिलाफ कार्रवाई कराएंगे।
बोले कुसुम बाई मार्केट के दुकानदार
बिजली अधिकारी आशुतोष सिंह एवं विधायक संजीव सिंह के समक्ष दुकानदार सनत कुमार जैन ने बताया कि बिजली कंपनी द्वारा उन्हें 54 हजार रुपए का बिल भेज दिया है। हम दुकान संचालित कर रहे हैं कोई कारखाना नहीं चला रहे। इसी प्रकार दुकानदार जुनैद खान ने बताया कि उसे 22000 हजार रुपए का बिल थमाया गया है। जबकि चूड़ी विक्रेता अकील खान को 15000 रुपए एवं मुकेश जैन को 6000 रुपए का बिल भेज दिया गया है। जबकि उनकी दुकानों के मीटर बंद पड़े हैं। तारों में करंट प्रवाहित नहीं हो रहा। इधर उधर से लाइन डालकर बिजली ले रहे हैं। ऐसे में विधायक संजीव सिंह कुशवाह ने बिजली अधिकारियों से केबिल और मीटर दुरुस्त कराने के निर्देश दिए।

Vikash Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned