scriptबुजुर्ग जुग्गो के पंजे काटकर लूटा गया कड़ा घर के आंगन में गाढ़ दिया था | The old Juggo's claws were cut and looted and buried in the courtyard | Patrika News

बुजुर्ग जुग्गो के पंजे काटकर लूटा गया कड़ा घर के आंगन में गाढ़ दिया था

locationग्वालियरPublished: Jan 13, 2020 12:56:08 am

सुनारों का मोहल्ला में सितंबर में हुई थी वारदात

बुजुर्ग जुग्गो के पंजे काटकर लूटा गया कड़ा घर के आंगन में गाढ़ दिया था

बुजुर्ग जुग्गो के पंजे काटकर लूटा गया कड़ा घर के आंगन में गाढ़ दिया था

ग्वालियर. सुनारों का मोहल्ला में 12 सितंबर की रात को दिव्यांग बुजुर्ग जुग्गोबाई (85) की हत्या कर बेरहमी से उनके दोनों पैरों के पंजे काटकर लूटे गए कड़ों में एक कड़ा पुलिस ने लुटेरे जमाल के अलापुर, जौरा (मुरैना) में उसके घर से बरामद कर लिया है। शॉर्ट एनकाउंटर में गोली मारकर पकडऩे के बाद बहोड़ापुर पुलिस जमाल को रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही थी। उसने जुग्गो की हत्या करना स्वीकार किया और खुलासा किया कि जुग्गो के पंजे काटकर चांदी के दो कड़े लूटे थे। इनमें एक कड़ा उसका साथी भूरा खां ले गया, दूसरा उसके हिस्से में आया था। उसे अलापुर में घर के अंागन में छिपा दिया था, इसलिए पुलिस कड़ा बरामद करने के लिए उसे अलापुर ले गई। बहोड़ापुर टीआइ वायएस तोमर ने बताया कि उसके घर ले गए तो आरोपी ने बताया कि रसोई के पास कच्ची जमीन है, उसे खोदो वहां कड़ा जमीन में दबा है। आंगन के उस हिस्से की खुदाई की तो कड़ा मिल गया।
जुग्गो हत्याकांड में पुलिस ने भूरा खां के अलावा जमाल उर्फ करुआ निवासी अलापुर की पहचान की थी। दोनों गांव से निकल कर सत्यनारायण की टेकरी पर बसे थे। जुग्गो की हत्या से पहले भूरा को पुलिस ने रामकुई पर किराना कारोबारी संजय के घर में डकैती डालने के आरोप में पकड़ा था। इस वारदात की पूछताछ में आरोपी ने जुग्गो की हत्या का खुलासा भी किया था। उसने बताया कि नशे की लत को पूरा करने के लिए जमाल की मुखबिरी पर जुग्गो की हत्या की थी। उन्हें पता था कि जुग्गो चलने फिरने में लाचार हैं, इसलिए रात को भी कमरे का दरवाजा अंदर से बंद नहीं कर पाती। 12 सितंबर को गणेश सुनारों का मोहल्ला के लोग गणेश प्रतिमाओं के विसर्जन के लिए गए थे। वहां सुनसान था तब घात लगाकर घर में घुसकर उन्हें गला घोंटकर मार डाला। फिर पैर से चांदी के करीब एक किलो वजनी कड़े खींचे, वह नहीं उतरे तो शव को कमरे में लावारिस छोडकऱ दोनों भूरा के घर गए और बका उठा कर लाए। इसके बाद दोनों पैर के पंजे काटकर कड़े लूटकर भाग गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो