scriptजिला अस्पताल के फोटो देख भडक़े कलेक्टर-क्या हाल बना रखा है, अल्ट्रासाउंड के लिए लाइन लगी है, महिलाएं जमीन पर बैठी हैं | The photo of the district hospital, the ill-fated collector-what has h | Patrika News

जिला अस्पताल के फोटो देख भडक़े कलेक्टर-क्या हाल बना रखा है, अल्ट्रासाउंड के लिए लाइन लगी है, महिलाएं जमीन पर बैठी हैं

locationग्वालियरPublished: May 21, 2019 01:18:32 am

सीएमएचओ, सिविल सर्जन को लताड़ा, नोटिस देने के निर्देशखेल अधिकारी सहित अन्य को मिले नोटिस

 collector

जिला अस्पताल के फोटो देख भडक़े कलेक्टर-क्या हाल बना रखा है, अल्ट्रासाउंड के लिए लाइन लगी है, महिलाएं जमीन पर बैठी हैं

ग्वालियर. यह जिला चिकित्सालय मुरार की स्थिति है, अल्ट्रासाउंड के लिए लाइन लगी है और महिलाएं जमीन पर बैठी हैं, बैठने तक की सही व्यवस्था नहीं है। लोगों को इलाज सही नहीं मिलेगा तो क्या पिक्चर बनेगी। अब ध्यान रहे स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार दिखना चाहिए। केवल कागजों में काम न दिखे। मरीजों को बेहतर इलाज मिले। यह बात सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में समय सीमा के प्रकरणों की समीक्षा बैठक में कलेक्टर अनुराग चौधरी ने सीएमएचओ डॉ.मृदुल सक्सेना और सिविलि सर्जन डॉ.बीके गुप्ता को लताड़ लगाते हुए कही। उन्होंने दोनों को नोटिस जारी करने के भी निर्देश दिए हैं।
दरअसल, समीक्षा बैठक के दौरान किसी ने कलेक्टर को मुरार जिला अस्पताल के फोटो भेज दिए। महिलाओं के लिए कोई व्यवस्था न होने से कलेक्टर सिविल सर्जन और सीएमएचओ पर जमकर बरसे। बैठक में नागरिक आपूर्ति निगम अधिकारी एक पत्र को लेकर सही जवाब नहीं दे सके तो उन्हें भी नोटिस दिया गया है। रतनगढ़ पहुंच मार्ग की प्रगति को लेकर जब एमपीआरडीसी के अधिकारी से पूछा तो उन्होंने बताया कि वन विभाग रोड़ा अटका रहा है। इस पर कलेक्टर ने पूछा कि अब तक क्यों नहीं बताया तो उन्होंने चुप्पी साध ली। इसके बाद कलेक्टर ने एमपीआरडीसी के अधिकारी की दो वेतनवृद्धि रोकने का नोटिस जारी किया है। बैठक में जिपं सीईओ शिवम वर्मा, अपर कलेक्टर अनूप सिंह, रिंकेश वैश्य, एडीएम संदीप केरकेट्टा के अलावा सभी एसडीएम और अन्य अधिकारी मौजूद थे।
कलेक्ट्रेट पहाड़ी और कार्यालयों में खाली जगह पर पौधे लगाएं
कलेक्टर ने सभी एसडीएम से कहा कि कलेक्ट्रेट पहाड़ी पर बहुत क्षेत्र खाली पड़ा है। यहां पौधरोपण करवाइए और ग्रीन कैंपस के रूप में विकसित करवाइए। इसके साथ अन्य विभागों के प्रमुख अपने कार्यालयों में खाली जगह पर पौधे जरूर रोपें। 3 जून को इसका पूरा प्रजेंटेशन बनाकर लाएं, ताकि समय रहते काम शुरू हो सके। कलेक्ट्रेट परिसर में पार्किंग, काम के लिए आने वाले लोगों के लिए बैठने की व्यवस्था, पूछताछ केन्द्र और कैंटीन को भी व्यवस्थित किया जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो