scriptनगरीय निकायों के वार्ड आरक्षण की प्रक्रिया 28 से होगी प्रारंभ | The process of wards reservation of urban bodies will start from 28 | Patrika News

नगरीय निकायों के वार्ड आरक्षण की प्रक्रिया 28 से होगी प्रारंभ

locationग्वालियरPublished: Dec 26, 2019 11:30:39 pm

Submitted by:

Narendra Kuiya

– वार्ड आरक्षण के संबंध में स्टेंडिंग कमेटी की बैठक आयोजित – आरक्षण का आधार वर्ष 2011 की जनगणना रहेगा

नगरीय निकायों के वार्ड आरक्षण की प्रक्रिया 28 से होगी प्रारंभ

नगरीय निकायों के वार्ड आरक्षण की प्रक्रिया 28 से होगी प्रारंभ

ग्वालियर. नगरीय निकायों के वार्ड आरक्षण की प्रक्रिया 28 दिसम्बर को दोपहर 2 बजे से कलेक्ट्रेट कार्यालय में की जाएगी। कलेक्टर अनुराग चौधरी ने गुरूवार को नगरीय निकायों के वार्ड आरक्षण प्रक्रिया के संबंध में रिटर्निंग कमेटी की बैठक में यह जानकारी दी।
कलेक्टर अनुराग चौधरी ने बैठक में बताया कि वार्डों का आरक्षण मध्यप्रदेश नगर पालिका अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पिछड़ा वर्ग एवं महिलाओं के लिये वार्डों का आरक्षण नियम 1994 के तहत किया जायेगा। आरक्षण का आधार वर्ष 2011 की जनगणना रहेगा। ग्वालियर में 28 दिसम्बर को ग्वालियर नगर निगम के साथ-साथ जिले की नगर पालिकाओं और नगर पंचायतों के आरक्षण की प्रक्रिया की जायेगी।
वकीलों को भी ला सकेंगे प्रतिनिधि
कलेक्टर अनुराग चौधरी ने बैठक में सभी पार्टियों के जनप्रतिनिधियों से कहा कि आरक्षण की प्रक्रिया पूर्ण पारदर्शिता के साथ की जायेगी। पार्टी के प्रतिनिधि अगर चाहें तो अपने साथ वकीलों को भी ला सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि स्थानीय निर्वाचन में मतदान केन्द्रों को लेकर अगर कोई सुझाव हो तो जनप्रतिनिधि प्रस्तुत कर सकते हैं। उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों को भी कहा कि वे नगर निगम स्तर पर शीघ्र ही सभी पार्टियों के जनप्रतिनिधियों की बैठक कर आरक्षण एवं स्थानीय निर्वाचन के संबंध में सभी प्रक्रियाओं और नियमों की जानकारी देने हेतु बैठक का आयोजन करें।
ये रहे मौजूद
्रस्टेंडिंग कमेटी की बैठक में एडीएम टीएन सिंह, अपर आयुक्त नगर निगम आरके श्रीवास्तव, कांग्रेस के जिलाध्यक्ष देवेन्द्र शर्मा, नगर निगम सभापति राकेश माहौर, नेता प्रतिपक्ष कृष्णराव दीक्षित, आनंद शर्मा, वीरेन्द्र जैन, दिनेश दीक्षित, धर्मेन्द्र कुशवाह एवं अन्य दलों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो