scriptकचरा फेंककर कर रहे नदी को गंदा, बीमारी का है डर | The river which is throwing garbage is dirty, fear of disease | Patrika News

कचरा फेंककर कर रहे नदी को गंदा, बीमारी का है डर

locationग्वालियरPublished: Dec 13, 2020 11:36:10 pm

शहर में मुरार से निकली नदी का पानी किसी समय में शहरवासियों के अमृत का काम करता था, लेकिन वर्तमान में इसमें नदी के आसपास रहने वाली लोग ही उसमें कचरा डाल रहे हैं…

cms_image_1

कचरा फेंककर कर रहे नदी को गंदा, बीमारी का है डर

ग्वालियर. शहर में मुरार से निकली नदी का पानी किसी समय में शहरवासियों के अमृत का काम करता था, लेकिन वर्तमान में इसमें नदी के आसपास रहने वाली लोग ही उसमें कचरा डाल रहे हैं, जबकि प्रशासन ने नदी के ऊपर बने पुल पर जाली भी लगा रखी है, जिससे लोग नदी में कचरा नहीं फेंके। लेकिन इसके बावजूद भी लोगों द्वारा कचरा डाला जा रहा है। मुरार नदी के जीणोद्धार के लिए शासन द्वारा स्मार्ट सिटी के तहत फंड भी जारी हो गया है इसके इसका उपयोग कब तक होता है। पता नहीं।

सौंदर्यीकरण बढ़ेगा, ट्रैफिक समस्या से मिलेगी निजात
शहरवासियों द्वारा कचरा डालना बंद किया जाता है तो नदी पूरी तरह साफ होगी ही साथ ही नदी के दोनों तरफ बनी लिंक रोड से ट्रैफिक समस्या से निजात मिलेगी।
अभी भी बह रहा है गंदा पानी
मुरार नदी में रमौआ बांध से पानी आता है, यह जड़ेरुआ बांध तक पहुंचता है। अभी नालों के मिले होने से गंदा पानी बह रहा है। क्योंकि आसपास बनी कॉलोनियों से निकले 25 नाले इसमें आकर मिल रहे हैं। इससे मुरार नदी गंदी हो गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो