scriptसंपत्ति के बंटवारे को लेकर थानेदार पिता-बेटे में था विवाद, छुट्टी में घर आए तो बेटे ने गोलीकर कर दी हत्या | the son shot dead when he came home on leave | Patrika News

संपत्ति के बंटवारे को लेकर थानेदार पिता-बेटे में था विवाद, छुट्टी में घर आए तो बेटे ने गोलीकर कर दी हत्या

locationग्वालियरPublished: Oct 01, 2019 05:59:56 pm

छुट्टी में घर आए थानेदार पिता हनुमान सिंह तोमर की कट्टे से गोली मारकर हत्या करने के मामले में आरोपी बेटे लीलाधर तोमर को अदालत ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है

jail

संपत्ति के बंटवारे को लेकर थानेदार पिता-बेटे में था विवाद, छुट्टी में घर आए तो बेटे ने गोलीकर कर दी हत्या

ग्वालियर. छुट्टी में घर आए थानेदार पिता हनुमान सिंह तोमर की कट्टे से गोली मारकर हत्या करने के मामले में आरोपी बेटे लीलाधर तोमर को अदालत ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। संपत्ति के बंटवारे को लेकर चल रहे विवाद के चलते लीलाधर ने इस घटना को अंजाम दिया था। कोर्ट ने आरोपी पर कुल पांच हजार रुपए का जुर्माना भी किया है।
अपर सत्र न्यायाधीश संजय अग्रवाल ने आरोपी लीलाधर को भादसं की धारा 302 के अपराध में दोषी पाते हुए यह सजा सुनाई है। इसके अलावा उसे हत्या के प्रयास के अपराध में सात साल के सश्रम कारावास व आम्र्स एक्ट के अपराध में पांच व तीन साल के सश्रम कारावास की सजा सुनाई गई है।
अतिरिक्त लोक अभियोजक पुनीत कुमार कोहली ने प्रकरण की जानकारी देते हुए बताया कि फरियादिया शकुंतला देवी ने 24 मई 2017 को बेटे भानू के साथ घायल अवस्था में थाने में आकर रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसके पति हनुमान सिंह पुलिस में उप निरीक्षक के पद पर मंडला में पदस्थ हैं और उनके दो बेटे हैं। बड़ा बेटा अजय उर्फ लीलाधर है, जो पत्नी के साथ किराए से आदित्यपुरम में रहता है और वह तथा भानू डीडी नगर में रहते हैं। हनुमान सिंह 16 मई 17 को छुट्टी पर घर आए थे और वह 23 मई की रात में खाना बना रही थी और पति कमरे में लेटे थे तथा भानू अंदर था। रात करीब 10 बजे लीलाधर पत्नी दीपा के साथ आया और पति और लीलाधर के बीच संपत्ति के बंटवारे व कुछ दस्तावेज को लेकर पहले से विवाद चल रहा था। इस बात को लेकर लीलाधर ने कट्टे से गोली पति के सिर में मारी, जिसकी आवाज सुनकर वह आई, तब तक लीलाधर ने दो-तीन गोलियां चलाई, भानू बचाने आया तो उसे भी जान से मारने के लिए लीलाधर ने कट्टे से फायर कर दिया। इससे उसकी बाजू में चोट आई और खून निकलने लगा। फिर भानू और लीलाधर के बीच झगड़ा हुआ तो वह भानू को बचाने गई तो उसे भी बचाने में चोटें आईं। पति की हत्या कर लीलाधर भाग गया। वह और भानू पति को इलाज के लिए निजी अस्पताल ले गए जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। आरोपी के खिलाफ महाराजपुरा थाने में हत्या एवं हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो