फूलबाग मैदान मे होगी संत रमेश भाई ओझा की भागवतकथा

- 1 से 8 अप्रेल तक श्री साईं भक्त मंडल ट्रस्ट विकास नगर करेगा आयोजन

By: Narendra Kuiya

Updated: 03 Mar 2020, 11:35 PM IST

ग्वालियर. श्री साईं भक्त मंडल ट्रस्ट विकास नगर की ओर से श्रीमद्भागवतकथा ज्ञानामृत का आयोजन किया जा रहा है। 1 से 8 अपे्रल तक होने वाली भागवतकथा में भगवताचार्य रमेश भाई ओझा श्रद्धालुओं को कथा का रसपान कराएंगे। भागवतकथा फूलबाग मैदान, साईं धाम में होगी।
यह जानकारी श्री साईं भक्त मंडल ट्रस्ट के अध्यक्ष योगेश शुक्ला ने पत्रकारवार्ता में देते हुए बताया कि कुछ समय पहले पूर्व सांसद अनूप मिश्रा ने कथा व्यास रमेश भाई ओझा से ग्वालियर में कथा के लिए आग्रह किया था। कथा का समय दोपहर 2.30 से रहेगा। 1 अप्रेल को शोभायात्रा निकली जाएगी। 5 अप्रेल को कृष्ण जन्मोत्सव एवं 6 अप्रेल को गोवर्धन पूजा, छप्पन भोग, 7 अप्रेल को रूकमणी विवाह और 8 अप्रेल को भागवतज्ञान यज्ञ विराम एवं हनुमान जयंती उत्सव मनाया जाएगा। भागवतकथा में रात्रि के समय रासलीला एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जाएगा। शहर के कुछ स्थानों पर भागवतकथा में आने वाले भक्तों के लिए बस सुविधाएं भी ट्रस्ट की ओर उपलब्ध कराई जाएगी। पत्रकारवार्ता में साडा के पूर्व अध्यक्ष राकेश जादौन, किशन मुद्गल, आनंद सावंत, लालाबाबू अग्रवाल, कर्मवीर रावत और कमल शर्मा आदि मौजूद थे।
समितियों का गठन
भागवतकथा के मुख्य संरक्षक ज्योतिरादित्य सिंधिया और केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर को बनाया गया है। आयोजन के लिए ट्रस्ट एवं आयोजन समिति ने विभिन्न समितियों का गठन किया है। इसमें संरक्षक मंडल, मार्गदर्शक मडल, स्वागत समिति, आमंत्रण समिति, महिला मंडल समिति, चल समारोह समिति, पंडाल बैठक व्यवस्था समिति, प्रसाद वितरण समिति, प्रचार-प्रसार समिति आदि का गठन्न हुआ है। इसमें सनातन धर्म मंडल, अचलेश्वर न्यास, तुलसी मानस प्रतिष्ठान भी सहयोग करेंगे।

Narendra Kuiya Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned