scriptमंच पर सीएम के पहुंचते ही ग्रामीण ने किया आत्मदाह का प्रयास, मचा हड़कंप | The villager attempted self-immolation in front of CM Shivraj | Patrika News

मंच पर सीएम के पहुंचते ही ग्रामीण ने किया आत्मदाह का प्रयास, मचा हड़कंप

locationग्वालियरPublished: Feb 07, 2021 08:55:45 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

ग्रामीण ने खुद पर केरोसिन डालकर खुद को आग लगाने की कोशिश की, पुलिसकर्मी ग्रामीण को पकड़कर सभास्थल से बाहर ले गए..

aatamdah.png

ग्वालियर. ग्वालियर के फूलबाग में सीएम शिवराज सिंह चौहान की सभा के दौरान एक ग्रामीण ने आत्मदाह करने की कोशिश की। हालांकि ग्रामीण खुद को आग लगा पाता इससे पहले ही वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने उसे रोक लिया और उठाकर सभास्थल से दूर ले गए। बताया जा रहा है कि आत्मदाह की कोशिश करना वाले ग्रामीण ने खुद पर केरोसिन डालने से पहले प्रशासन मुर्दाबाद के नारे भी लगाए। और ये भी कहा कि शासन और प्रशासन कोई भी उसकी मदद नहीं कर रहा है।

 

खुद पर डाला केरोसिन, लगाने वाला था आग
घटना शाम करीब सवा चार बजे की है जब सीएम शिवराज सिंह चौहान फूलबाग में आयोजित सभा के मंच पर पहुंचे ही थे। सीएम मंच पर खड़े होकर जनता का आभार जता रहे थे इसी दौरान सामने की लाइन में खड़े एक ग्रामीण ने शासन-प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाने शुरु कर दिए। कोई कुछ समझ पाता इससे पहले ही ग्रामीण ने खुद पर केरोसिन उड़ेल लिया जिससे वहां हड़कंप मच गया। इससे पहले कि ग्रामीण तीली जलाकर खुद को आग लगा पाता वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने तुरंत उसे पकड़ा और सभास्थल से उठाकर बाहर ले गए। बताया जा रहा है कि ग्रामीण के प्लॉट पर किसी पप्पू शर्मा नाम के दबंग ने कब्जा कर रखा है और कहीं पर भी सुनवाई न होने के कारण उसने ऐसा कदम उठाया। जब पुलिसकर्मी ग्रामीण को उठा कर ले जा रहे थे तब भी वह चिल्ला चिल्ला कर कह रहा था कि शासन प्रशासन उसकी कोई मदद नहीं कर रहा है। तहसीलदार भी कुछ नहीं कर रहे हैं मैं शिकायत कर करके थक गया हूं और भू माफिया ने मेरी जमीन पर कब्जा कर लिया है इसलिए मैं मरना चाहता हूं।

 

पहले भी हो चुकी है इस तरह की घटना
बता दें कि ये पहली बार नहीं है जब सीएम शिवराज की सभा के दौरान किसी ने आत्मदाह की कोशिश की है और सुरक्षा व्यवस्था की कलई खुली है। इससे पहले कुछ दिनों पहले भी देवास जिले में सीएम की सभा के दौरान एक ग्रामीण ने खुद पर केरोसिन डालकर आत्मदाह की कोशिश की थी। हालांकि तब भी मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने उसे पकड़ लिया था।

देखें वीडियो- घर में मिला आरक्षक का शव

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7z69b0
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो