script

विधायक ने जिसकी शिकायत की उसी सडक़ की मरम्मत हुई, बाकी जगह बुरे हाल

locationग्वालियरPublished: Jun 24, 2019 01:36:19 am

Submitted by:

prashant sharma

कहीं बेरिकेड्स रखा, कहीं गिट्टी बिछाकर भूले -कहीं बेरिकेड्स रखा, कहीं गिट्टी बिछाकर भूलेजियोस की बैठक में प्रभारी मंत्री ने सडक़ों को सुधारने के दिए थे निर्देश

road

विधायक ने जिसकी शिकायत की उसी सडक़ की मरम्मत हुई, बाकी जगह बुरे हाल

ग्वालियर. शहर की खस्ताहाल सडक़ों का निर्माण कराने में नगर निगम अधिकारी दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं। अमृत योजना में खोदी गईं सडक़ें लोगों के लिए मुसीबत बन रही हैं और आए दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं। इसके बावजूद इनका निर्माण तो दूर मरम्मत भी नहीं कराई जा रही है। विगत दिवस हुई जिला योजना समिति की बैठक में प्रभारी मंत्री उमंग सिंघार ने अधिकारियों को सडक़ों की मरम्मत के निर्देश दिए थे, लेकिन अधिकारियों ने कंपू की जिस सडक़ का मुद्दा बैठक में विधायक प्रवीण पाठक ने उठाया था, उसका ही निर्माण कराया, बाकी जगहों पर बदहाल सडक़ों को ऐसे ही छोड़ दिया है। कहीं गड्ढों पर बेरिकेड्स रख दिए गए हैं, तो कहीं गिट्टी भर दी गई है।
शहर में जहां अमृत योजना के तहत सडक़ें खोदी गई थीं उन्हें दुरुस्त नहीं कराया गया है, जिससे लोगों को आवाजाही में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मानसून आने को है, बारिश होते ही यह सडक़ें जानलेवा हो जाएंगी। इसके बाद भी नगर निगम अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं और ठेकेदार पर कोई कार्रवाई भी नहीं कर रहे हैं।
गड्ढों में डाली गिट्टी, फिसल रहे वाहन
सिटी सेंटर पर विवि के पीछे वाले मार्ग पर गड्ढों को मिट्टी से भर दिया है और बीच सडक़ पर भी गड्ढों में गिट्टी डाल दी है, जिसके कारण यहां वाहन फिसलते हैं।
बीच से खोदी सडक़
एजी ऑफिस ब्रिज के पास सडक़ को बीचों बीच खोद दिया गया है, जिसके कारण दिन वाहन चालक दुघर्टनाग्रस्त हो रहे हैं। इसको लेकर कई बार अधिकारियों से शिकायत की गई, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।
बारिश का इंतजार
अधिकारी और ठेकेदार बारिश का इंतजार कर रहे हैं। बारिश आ गई तो निगम के पास बहाना हो जाएगा कि बारिश में निर्माण कार्य नहीं हो सकता है। लेकिन लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा।
मरम्मत की जा रही हैसडक़ की मरम्मत का कार्य किया जा रहा है। ठेकेदार को रेस्टोरेशन के लिए कहा है जिससे परेशानी न हो।
संदीप माकिन, कमिश्नर नगर निगम

ट्रेंडिंग वीडियो