हाईटेंशन लाइन से तार टकराया,युवक की मौत

नाराज लोगों ने शव रखकर लगाया जाम

By: Vikash Tripathi

Updated: 11 Sep 2021, 11:51 PM IST

भिण्ड. छोटी लाइन पर तार डालने के दौरान हाईटेंशन लाइन से तार टकरा जाने से 25 वर्षीय युवक की मौत हो गई। हादसा शनिवार दोपहर 3:20 बजे का है। हादसे के बाद आक्रोशित लोगों ने शव को लश्कर रोड पर रखकर जाम लगा दिया। लोगों का आरोप है कि लगातार शिकायत के बाद भी हाईटेंशन लाइन को ऊंचा नहीं कराया जा रहा है।
जानकारी के अनुसार शहर के अटेर रोड श्रीकृष्ण नगर निवासी रिंकू उर्फ करू प्रजापति पुत्र सत्यवीर प्रजापति घर की बिजली चले जाने पर दरवाजे के बाहर से गुजरी छोटी विद्युत लाइन पर तार डाल रहा था। ऐसे में तार उछालते वक्त ऊपर से गुजरी हाईटेंशन लाइन से टकरा गया। लिहाजा मौके पर ही रिंकू उर्फ करू अचेत हो गया। परिजनों तथा आसपास के लोगों द्वारा आनन फानन में रिंकू उर्फ करू को जिला अस्पताल ले जाया गया जहां डॉ पुलक जैसवानी द्वारा उसे मृत घोषित कर दिया गया। विद्युत वितरण कंपनी द्वारा आवासीय क्षेत्र से गुजरी हाईटेंशन लाइन को ऊंचा नहीं कराए जाने की समस्या को लगातार अनदेखा किए जाने से गुस्साए लोगों ने शव को लश्कर रोड पर रखकर जाम लगा दिया। स्थानीय लोगों द्वारा समस्या को लेकर लंबे अर्से से विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारियों से गुहार की जा रही थी। लेकिन हाईटेंशन लाइन को ऊंचा नहीं कराया गया। अंतत: जनहानि हो गई।

दो महीने पहले हुई थी शादी
मृतक रिंकू उर्फ करू प्रजापति अपने दो भाई और माता-पिता का भरण पोषण ई-रिक्सा चलाकर कर रहा था। बतादें कि उसकी शादी दो माह पूर्व ०७ जुलाई २०२१ को हुई थी। मृतक रिंकू के बहनोई व फूफा तथा अन्य रिश्तेदार हादसे से कुछ घंटे पूर्व ही उसकी ससुराल में मोहरछट का सामान लेकर रवाना हुए थे। अभी उसका मोहर भी विसर्जित नहीं हो पाया था। तथा सावन माह के बाद उसकी पत्नी भी वापसस ससुराल नहीं आ पाई थी।

Vikash Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned