scriptकर्मवीरों की पत्नियां बोलीं- हमें अपने पति पर अभिमान, परिवार से पहले शहर की चिंता | The wives of the workmen said - We are proud of our husband, the city' | Patrika News

कर्मवीरों की पत्नियां बोलीं- हमें अपने पति पर अभिमान, परिवार से पहले शहर की चिंता

locationग्वालियरPublished: Apr 06, 2020 10:23:40 pm

Submitted by:

Mahesh Gupta

कोरोना फाइटर्स निभा रहे अपना कर्तव्य, परिवार का मिल रहा सहयोग

कर्मवीरों की पत्नियां बोलीं- हमें अपने पति पर अभिमान, परिवार से पहले शहर की चिंता

कर्मवीरों की पत्नियां बोलीं- हमें अपने पति पर अभिमान, परिवार से पहले शहर की चिंता,कर्मवीरों की पत्नियां बोलीं- हमें अपने पति पर अभिमान, परिवार से पहले शहर की चिंता,कर्मवीरों की पत्नियां बोलीं- हमें अपने पति पर अभिमान, परिवार से पहले शहर की चिंता

ग्वालियर.
ेकोरोना वायरस संक्रमण के कारण पूरा देश लॉकडाउन है। सेफ रहने के लिए लोग घरों के अंदर हैं और लॉकडाउन को सफल बनाने में पुलिस प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है। बड़े अधिकारी से लेकर छोटे तक और हर विभाग के ऑफिसर अपनी-अपनी फील्ड में कर्तव्य निभा रहे हैं, जिससे कोरोना से जंग जीती जा सके। पुलिस अधिकारियों को जितनी चिंता शहर की है, उतनी ही चिंता फैमिली को उनकी है। आज हमने इन कर्मवीरों की पत्नियों से बात की। उनका यही कहना था कि हमें इस बात का गर्व है कि हमारे पति के लिए परिवार से पहले है अपना शहर है…।

हर परिस्थिति में हम साथ हैं उनके

एडीजीपी राजा बाबू सिंह की पत्नी नीलम सिंह ने कहा कि इन्होंने जब पुलिस जॉइन किया था। तभी हमसे कह दिया था कि अब से मेरी फस्र्ट प्रायोर्टी में पब्लिक की सुरक्षा है, इसके बाद परिवार। उस समय मुझे थोड़ा बुरा लगा, लेकिन गर्व भी हुआ और तब से अब तक वह अपने कर्तव्य के प्रति डेडिकेट हैं। हर परिस्थितियों में हम उनका संबल बनकर खड़े रहे। आज हमारा देश कोरोना की चपेट में है। ऐसे में हमारा दायित्व और भी अधिक बढ़ जाता है। जब भी ये बाहर से घर आते हैं तो मैं और बेटियां चित्रांगदा व वसुंधरा उनके गॉगल, वॉच, मोबाइल को सेनेटाइज करने में जुट जाते हैं। कपड़ों को क्लीन करते हैं, जिससे परिवार पूरी तरह से सेफ रहे। ऐसे समय में मैं इनकी डाइट का पूरा ध्यान रखती हूं। यह हमारे लिए गर्व की बात है कि मेरे पति परिवार से ज्यादा शहर को प्यार करते हैं।

्बार-बार फोन करके याद दिलाती हूं केयरफुली रहें
स्पेशल ब्रांच एसपी योगेश्वर शर्मा की वाइफ एआरटीओ रिंकू शर्मा ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से मैं घर पर ही हूं। फील्ड पर इन्हें जाना होता है। इनका वर्क ऐसा है, जिसमें लोगों के बीच ही रहना होता है। ऐसे में बहुत डर बना रहता है। बार-बार मैं इन्हें फोन पर कहती रहती हूं कि मास्क लगाए रहिए और सोशल डिस्टेंस बनाए रखिए। मेरी बेटियां अनुष्का और अन्वेषा न्यूज सुनकर पापा से केयरफुल रहने को कहती हैं। मैं भी जब ये घर आते हैं, तो सारी चीजें सेनेटाइज करने के बाद ही मिलती हूं।
डाइट पर ध्यान देने के साथ करते हैं सपोर्ट
सायबर सेल एसपी सुधीर अग्रवाल की वाइफ अमिता अग्रवाल ने बताया कि कोरोना वायरस का खतरा है, लेकिन उनका कर्तव्य इन खतरों से ऊपर है। ऐसे में हम कभी भी उन्हें ड्यूटी पर जाने से नहीं रोकते, बल्कि उनकी ताकत बनते हैं। इन दिनों से सायबर सेल से जुड़े केस भी बहुत बढ़े हैं। लोग उनके पास शिकायत लेकर पहुंचते हैं। ऐसे में हमें बहुत डर लगता है। इन दिनों मैं उनकी डाइट का पूरा ख्याल रखती हूं। उनके घर आने पर पूरी तरह से क्लीन होने के बाद ही हम उनसे मिलते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो