scriptचोरों ने छह ताले उखाडे, कैमरे खींचे और जैन मंदिर की दानपेटी ले भागे | Theft in Jain temple in gwalior | Patrika News

चोरों ने छह ताले उखाडे, कैमरे खींचे और जैन मंदिर की दानपेटी ले भागे

locationग्वालियरPublished: Jun 16, 2020 01:50:11 pm

Submitted by:

monu sahu

शहर में आए दिन बढ़ रही हैं चोरी की वारदाते

Thieves panic in Nourozabad, third theft in a week

Thieves panic in Nourozabad, third theft in a week

ग्वालियर। कोरोना वायरस की वजह से रात के वक्त सडकों पर बिना वजह आवाजाही पर रोक है, लेकिन इसके बावजूद क्रिमनल्स बेधडक रात को मूवमेंट कर रहे हैं। जाहिर है कि पुलिस की निगरानी कमजोर है। इसका फायदा उठाकर बदमाशों ने सीपी कॉलोनी के जैन मंदिर में रात को चोरी की। दो मंजिल के मंदिर में दरवाजों पर छह ताले जडे थे। चोरों ने उन्हें उखाडा, निगरानी के लिए चार सीसीटीवी भी थे। दो कैमरे के मुंह घुमा दिए, एक तो दीवार से खींचकर पटक दिया। फिर इत्मिनान से दानपेटी तोडकर उसमें रखी चढौत्री ले गए।
सुबह जब मंदिर में माली आया तब चोरी का पता चला। मंदिर पर पुलिस भी आई लेकिन चोरों का सुराग लगाने के लिए फिंगर प्रिंट और डॉग स्कावॉड को नहीं बुलाया। मंदिर के ट््रस्टी पीयूष जैन निवासी एमएलबी रोड फूलबाग ने बताया कि जैन मंदिर सीपी कॉलोनी में है। इसमें तीसरी बार चोरी हुई है। रविवार आधी रात के बाद चोर मंदिर में घुसे। सबसे पहले मेनगेट पर लगे सीसीटीवी का मुंह घुमाया जिससे पहचान को छिपा सकें। फिर दोनों गेट पर लगे दो तालों को तोडा।
मंदिर में चैकीदार नहीं है, इसलिए चोर निश्ंिचत थे। दरवाजा खोलकर पहली मंजिल पर आए। यहां भी सीढियों पर जाने वाला दरवाजा बंद था उसका ताला उखाडा। दानपेटी उपर हॉल में रखी है। इसमें जाने के लिए दरवाजा पार करना पडता है। उसका ताला तोडकर चोर अंदर दाखिल हो गए। बेफ्रिक होकर दानपेटी के ताले तोडे। करीब 25 हजार रु चढौ़त्री रखी थी। उसे समेट लिया। पैसों के अलावा मंदिर में किसी सामान को चोरों ने हाथ नहीं लगाया। उसी रास्ते से निकल गए जिससे घुसे थे।
मेनरोड पर मंदिर, फिर भी कई बार वारदात
पीयूष का कहना है कि मंदिर मेनरोड पर है, फिर भी कई बार यहां वारदात हो चुकी है। इसी मंदिर में चैकीदार की हत्या हुई थी। पुलिस लगातार इलाके में गश्त करना बताती है। फिर चोर कैसे वारदात कर जाते है। रात को चोर कब मंदिर में घुसे वारदात कर कहां भाग गए पुलिस को पता नहीं चला। मंदिर में सुबह 6:15 बजे माली दिलीप आया तो उसने दरवाजे पर ताले टूटे देखे तब चोरी का पता चला।
आसपास का रहने वाला, जानकार है चोर
मंदिर के पदाधिकारियों का कहना है कि चोर मंदिर के आसपास का रहने वाला हो सकता है। उसे मंदिर के बारे में पूरी जानकारी है। इसलिए हर बार बच जाता है। चोरी का पता चलने पर मुरार पुलिस आ गई थी। लेकिन चोरों के बारे में कुछ पता नहीं चला है।
फुटेज से पहचान की उम्मीद
मंदिर में लगे सीसीटीवी के फुटेज निकाले गए हैं, उनमें चोर की थोडी झलक दिखाई दी है,क्योंकि मंदिर में घुसने से पहले कैमरों की दिशा चोरों ने बदल दी और कुछ उखाड कर फेंक दिए। इसलिए चोरी की वारदात उसमें रिकार्ड नहीं हुई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो