तीन घरों में चोरों का कारनामा, मौका देखकर ऐसे की चोरी

तीन घरों में चोरों का कारनामा, मौका देखकर ऐसे की चोरी

Rizwan Khan | Publish: Jan, 27 2019 11:51:45 PM (IST) Gwalior, Gwalior, Madhya Pradesh, India

परिवार के साथ किराना कारोबारी धौलपुर, राजस्थान गए। उनके मेनगेट पर ताला देखकर चोर समझ गए कि मकान सूना है। कुंडी उखाड़ कर चोरों ने घर में घुसकर सीधे उस कमरे को टागरेट

1. ग्वालियर. परिवार के साथ किराना कारोबारी धौलपुर, राजस्थान गए। उनके मेनगेट पर ताला देखकर चोर समझ गए कि मकान सूना है। कुंडी उखाड़ कर चोरों ने घर में घुसकर सीधे उस कमरे को टागरेट किया जिसमें जेवर और पैसा रखा था। चोरों ने अलमारी को पत्थर और सरिए से तोड़ा उसमें से करीब 10 लाख के जेवर और डेढ़ लाख की नकदी चुराई। कारोबारी की सलहज का पैसा भी उनके पास रखा था चोर उसे भी समेट कर ले गए।
राजेश अग्रवाल निवासी नगर निगम कॉलोनी मुरार ने बताया गुरु आश्रम धौलपुर में है। रविवार को बच्चों का अवकाश रहता है इसलिए शनिवार शाम करीब पांच बजे पूरा परिवार धौलपुर चला गया। रात भर वहीं रुके सुबह 5 बजे वापस घर लौट आए। सिर्फ 12 घंटे के लिए मकान सूना रहा। वापस आए तो मैनगेट का ताला कुंडी सहित उखड़ा मिला। अंदर दूसरी मंजिल पर उनके कमरे का दरवाजा खुला था उसमें लाइट जल रही थी। गेट देखकर भांप गए कि मकान में कोई घुसा है। अंदर आए तो अलमारियां टूटी पड़ी थी। पलंग के बक्से का सामान भी उथल पुथल पड़ा था। चोरों ने अलमारी के अलावा कमरे के हर हिस्से की तलाशी ली थी। अलमारी में हीरे की अंगूठी सहित करीब 9-10 लाख के जेवर रखे थे। दुकान के लिए किराने का सामान खरीदना था उसकी एक लाख की रकम रखी थी। उनकी सलहज जयपुर में रहती है। पिछले दिनों आईं थी तब 50 हजार रुपया यहीं रख गई थीं, वह पैसा भी अलमारी में ही था। बच्च्चों की गुल्लकें भी अलमारी में थी चोरों ने उन्हेें भी तोड़ा। राकेश के मुताबिक चोर करीब 10 लाख का जेवर और नकदी ले गए ।


सीसीटीवी में दिखे दो युवक
राकेश ने बताया कि उनका घर मेनरोड पर है। पड़ोस में डॉक्टर की क्लीनिक पर सीसीटीवी कैमरा लगा है। उसमें रात करीब 11 बजे बाइक सवार दो लडक़े दिखे हैं। दोनों युवक बाइक से दो बार घर के सामने से निकले फिर रात करीब दो बजे के करीब तीन बाइक से आते दिखे हैं। आशंक है कि चोरी में उनका हाथ हो सकता है।

2. शादी में इंदौर गए रिटायर्ड फौजी के घर से गहने और नकदी चुराए
चोरों को पुलिस का बिलकुल भय नहीं है। मुरार थाने से महज 150 मीटर दूर रिटायर्ड फौजी के सूने घर में घुसे चोर लॉकर तोडकऱ गहने और नकदी चोरी कर ले गए। वह परिवार सहित इंदौर गए थे, लौटकर आए तब चोरी का पता चला। पुलिस ने जांच पड़ताल कर अज्ञात चोर पर मामला दर्ज किया है।
पुलिस के मुताबिक सत्यनारायण संतर मुरार निवासी कमल किशोर पवैया के घर चोरी हुई है। वह आर्मी में एमईएस विभाग में नायब सूबेदार के पद से रिटायर्ड हैं। उन्होंने बताया कि 24 जनवरी की शाम को वह परिवार सहित शादी में शरीक होने इंदौर गए थे। 26 जनवरी की शाम को लौटे तब चोरी का पता चला। चोर मुख्य गेट का ताला तोडकऱ घर में घुसे और कमरों के ताले तोडकऱ अलमारी खोली, जिसका लॉकर तोडकऱ उसमें रखे 20 चांदी के सिक्के, सोने के टॉप्स, अंगूठी, 20 हजार का चेक सहित करीब डेढ़ लाख का सामान चुराकर ले गए।


3. एफआरव्ही चालक के सूने घर में चोरी
शिवनगर कॉलोनी (बहोड़ापुर) में एफआरव्ही चालक अमित सिंह सिसौदिया के सूने घर में चोरी हो गई। अमित ने बताया कि 24 जनवरी को भागवत कथा में शामिल होने गांव चले गए थे, उसी दौरान सूना घर पाकर चोर घर में घुसे और पूजा की अलमारी से चांदी की मूर्ति और दूसरी अलमारी खोलकर 5 तोला सोना सहित करीब डेढ़ लाख का सामान चुराकर भाग गए। छोटा भाई घर लौटा तब चोरी का पता चला। बहोड़ापुर पुलिस ने अज्ञात चोर पर मामला दर्ज किया है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned