scriptहर तरफ संक्रमण का खतरा, कंटेनमेंट जोन में बेरिकेडिंग न पुलिसकर्मी तैनात | There is danger of infection everywhere, no policemen deployed in cont | Patrika News

हर तरफ संक्रमण का खतरा, कंटेनमेंट जोन में बेरिकेडिंग न पुलिसकर्मी तैनात

locationग्वालियरPublished: Jul 14, 2020 06:32:01 pm

Submitted by:

prashant sharma

शहर में 308 कंटेनमेंट जोन : दिशा निर्देशों का कहीं नहीं होता दिख रहा पालन

हर तरफ संक्रमण का खतरा, कंटेनमेंट जोन में बेरिकेडिंग न पुलिसकर्मी तैनात

हर तरफ संक्रमण का खतरा, कंटेनमेंट जोन में बेरिकेडिंग न पुलिसकर्मी तैनात

ग्वालियर. जिले में 24 मार्च को पहला कोरोना संक्रमित सामने आने के बाद से अभी तक करीब 1200 पॉजिटिव हो चुके हैं। सोमवार को भी 183 कोविड संक्रमित मिले हैं। जिन क्षेत्रों में मरीज मिले हैं, उसको सील करने के साथ ही कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है, लेकिन संक्रमण रोकने के लिए तय किए गए दिशा निर्देशों का पालन कहीं भी होता नहीं दिख रहा।
कंटेनमेंट जोन नाम मात्र के रह गए हैं, न तो पुलिस की सक्रियता नजर आ रही है और न ही प्रशासनिक टीमें मुस्तैद दिख रही हैं। चार जुलाई से 9 जुलाई तक जहां हर दिन का आंकड़ा 60 के ऊपर गया, वहीं 10 जुलाई के बाद से इसमें दोगुनी बढ़ौतरी हुई है और बीते चार दिन से प्रतिदिन कोरोना पॉजिटिव की संख्या 100 से ऊपर रही और रविवार और सोमवार को यह संख्या 150 को पार कर गई। स्थिति यह है कि प्रशासन के पास मरीजों का परिवहन करने के लिए एंबुलेंस भी कम पडऩे लगी हैं। स्थिति यह है कि क्षेत्रीय टीमों को संक्रमित मरीज को ले जाने के लिए दो से पांच घंटे तक इंतजार करना पड़ रहा है। सोमवार को भी यही स्थिति रही। शाम को जब कोविड संक्रमित मरीजों की लिस्ट आई तो प्रशासनिक टीमों को मरीजों के क्षेत्र की पहचान करने के साथ ही बीच में किसी भी एक पॉइंट पर तैनात करके इंतजार करने को कहा गया। टीमों में शामिल कर्मचारियों में से दो को मरीज के घर का पता करने भेजा गया, जबकि दो लोग एंबुलेंस के इंतजार में पॉइंट पर खड़े रहे।
इंसीडेंट कमांडर
शहरी क्षेत्र के 25 जोन में 25 इंसीडेंट कमांडर नियुक्त हैं। सभी क्षेत्रों में जेड ओ को सहायक इंसीडेंट कमांडर बनाया गया है।
प्रत्येक इंसीडेंट कमांडर के पास 20 से लेकर 40 कर्मियों की टीम है।
इसके साथ ही वरिष्ठ अधिकारियों को भी लगातार मॉनीटरिंग करने के निर्देश हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो