scriptरेस्टोरेशन के नाम पर गड़बड़ी, सड़क खोदी डामर की रेस्टारेशन के नाम पर कर रहे सीसी | There is jumble in road restoration | Patrika News

रेस्टोरेशन के नाम पर गड़बड़ी, सड़क खोदी डामर की रेस्टारेशन के नाम पर कर रहे सीसी

locationग्वालियरPublished: Nov 22, 2019 09:01:58 pm

Submitted by:

Vikash Tripathi

शहर में अमृत योजना के तहत पेयजल और सीवर की लाइन डाली जा रही है जिसके तहत सड़कों को खोदा गया है। कई महीनों के बाद भी इनका रेस्टोरेशन का कार्य नहीं किया गया। यहां तक कि बारिश में भी सड़कों को नहीं सुधारा गया जिसके कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं जहां रेस्टोरेशन किया जा रहा है उसमें भी गड़बड़ी की जा रही है। डामर की सड़क को खोदा गया लेकिन रेस्टोरेशन के नाम पर सीसी की जा रही है। अधिकारी भी इसको लेकर कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं।

रेस्टोरेशन के नाम पर गड़बड़ी, सड़क खोदी डामर की रेस्टारेशन के नाम पर कर रहे सीसी

रेस्टोरेशन के नाम पर गड़बड़ी, सड़क खोदी डामर की रेस्टारेशन के नाम पर कर रहे सीसी


डीडी नगर में अमृत योजना के तहत पानी की लाइन डाली गई थी। जिसके लिए यहां बनी डामर की सड़क को खोदा गया था। कई महीनों से यहां सड़क खुदी हुई है जिसके कारण यहां से निकलने में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गड्ढों के कारण आए दिन हादसे भी हो रहे हैं। अब इस सड़क का निर्माण किया जा रहा है लेकिन सड़क डामर की थी उसकी जगह सीसी किया जा रहा है। डामर की सड़क पर सीसी एडजस्ट ही नहीं हो पाएगा और वह नीचे बैठ जाएगा और कुछ दिनों में ही यह उखड़ जाएगी।
सीसी करा रहे ठेकेदार ने बताया कि उन्हें अधिकारियों का निर्देश मिला उसके अनुसार ही वह सीसी करवा रहे हैं। जबकि जिन सड़कों पर डब्ल्यूबीएम थी वहां जब रेस्टोरेशन करने के लिए कहा गया तो अमृत के अधिकारियों ने कहा कि जो स्थिति में सड़क होगी उसी स्थिति में निर्माण किया जाएगा। जबकि अब यहां पर अधिकारियों द्वारा ही गड़बड़ी की जा रही है।
महीनों से खराब हैं सड़कें
शहर में अमृत के अंतर्गत सड़कों को खोदा गया था, कई महीनों बाद भी इनकी मरम्मत नहीं हुई है। विधायक से लेकर मंत्री तक ने इन सड़कों को दुरुस्त करने के लिए कहा लेकिन हर बार अमृत से जुड़े अधिकारी कोई न कोई बहाना बनाकर मामले को टालते रहे। विगत दिवस ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी शहर की सड़कों की हालत सुधारने के लिए निगमायुक्त को निर्देश दिए थे।
डामर की सड़क की जगह सीसी सड़क बना रहे हैं इसको लेकर शिकायत की है। सीसी की सड़क टिकेगी ही नहीं और लोगों को परेशानी भुगतना पड़ेगी।
जवर सिंह, पार्षद

डामर की जगह सीसी का निर्माण किसके कहने पर किया जा रहा है इसकी जानकारी लूंगा। अगर सीसी वहां सही नहीं रहेगी तो कार्य बंद करवा दिया जाएगा।
दिनेश परमार, आरई, पीडीएमसी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो