कन्यादान से बड़ा कोई दान नहीं

कायस्थ महापंचायत ने लिया दो कन्याओं का कन्यादान

ग्वालियर. कायस्थ महापंचायत ग्रेटर ग्वालियर ने दो कन्याओं का कन्यादान कर सबसे बड़ा पुनीत कार्य किया है। क्योंकि कन्यादान से बड़ा कोई दान नहीं है। यह बात पूर्व मंत्री माया सिंह ने कायस्थ महापंचायत द्वारा द्वारिकापुरी में आयोजित विवाह समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में कही। इस अवसर पर विशेष अतिथि के रूप में कैंसर हॉस्पिटल के डायेक्टर डॉ. बीआर श्रीवास्तव ने भी लोगों को संबोधित किया। जीडीए के पूर्व अध्यक्ष अभय चौधरी ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की।
महापंचायत के महासचिव वैभव श्रीवास्तव ने बताया कि कार्यक्रम की शुरुआत साईं बाबा मंदिर से बारात के साथ हुई। इसके बाद दरवाजा, वरमाला, फेरे सहित शादी की अन्य रस्मों हुईं। कन्यादान समारोह में राजेंद्र श्रीवास्तव, एसएन श्रीवास्तव, डॉ.जितेंद्र सक्सेना, अजय प्रकाश श्रीवास्तव, शैलेष श्रीवास्तव, मोहित नवल श्रीवास्तव, दुर्गेश श्रीवास्तव, अर्चना श्रीवास्तव, सारिका श्रीवास्तव ने महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वाह किया।

यह दिया उपहार
दोनों वर-वधुओं को उपहार में अलमारी, पलंग, एलईडी, कूलर, दुल्हन के लिए साडिय़ां, सोने का मंगलसूत्र, चांदी की पायजेब, बिछिया, दूल्हे के लिए शूट, घड़ी सहित कई सामान दिए गए। इसके साथ ही सुरुचिपूर्ण भोज की व्यवस्था की। इसमें लगभग एक हजार लोगों ने प्रसादी ग्रहण की।
इनका हुआ सम्मान
कायस्थ पंचायत ग्रेटर ग्वालियर उल्लेखनीय कार्य के लिए महेंद्र भटनागर, अजय श्रीवास्तव (विहिप), संतोष श्रीवास्तव एवं शैलेष श्रीवास्तव का सम्मान किया गया।

prashant sharma
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned