ऐसी कोई सडक़ नहीं जिस पर गड्ढे न हों, कर क्या रहे हैं अधिकारी पता ही नहीं चल रहा, जानिए किसने कहा यह

ऐसी कोई सडक़ नहीं जिस पर गड्ढे न हों, कर क्या रहे हैं अधिकारी पता ही नहीं चल रहा, जानिए किसने कहा यह
ऐसी कोई सडक़ नहीं जिस पर गड्ढे न हों, कर क्या रहे हैं अधिकारी पता ही नहीं चल रहा, जानिए किसने कहा यह

Rahul Aditya Rai | Updated: 12 Oct 2019, 01:21:49 AM (IST) Gwalior, Gwalior, Madhya Pradesh, India

खाद्य मंत्री तोमर ने कहा कि शहर की एक भी सडक़ ऐसी नहीं है, जिसमें गड्ढे न हों, नगर निगम, पीडब्ल्यूडी पता नहीं क्या कर रहे हैं। यातायात व्यवस्था सुधारने तमाम प्रयास किए गए, लेकिन अभी तक परिणाम नजर नहीं आ रहे हैं।

ग्वालियर। शहर में सडक़ों पर गड्ढे, अव्यवस्थित यातायात और बिजली की समस्या को लेकर खाद्य मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, विधायक मुन्नालाल गोयल और प्रवीण पाठक ने शुक्रवार को अधिकारियों की जमकर क्लास ली। दोपहर में वीआइपी सर्किट हाउस मुरार में हुई बैठक में खाद्य मंत्री तोमर ने कहा कि शहर की एक भी सडक़ ऐसी नहीं है, जिसमें गड्ढे न हों, नगर निगम, पीडब्ल्यूडी पता नहीं क्या कर रहे हैं। यातायात व्यवस्था सुधारने तमाम प्रयास किए गए, लेकिन अभी तक परिणाम नजर नहीं आ रहे हैं। बिजली के खंभों को शिफ्ट करने का काम भी लचर तरीके से किया जा रहा है। लापरवाही छोड़, शहर को दुरुस्त करें, हमें आमजन के बीच जाकर जवाब देना पड़ता है।

वीआइपी सर्किट हाउस मुरार में बैठक जनप्रतिनिधियों ने अपने क्षेत्र के हिसाब से अधिकारियों से सवाल करने शुरू किए तो कई अधिकारी जवाब नहीं दे सके। मंत्री और विधायकों का फोकस इस पर था कि दीवाली नजदीक है और शहर में अव्यवस्था बढ़ रही है, ऐसे में अगर सही इंतजाम नहीं हुए तो जनता के बीच जनप्रतिनिधियों की छवि खराब हो सकती है, जिसका नुकसान आने वाले नगर निगम चुनाव में उठाना पड़ सकता है। बैठक में कांग्रेस के जिलाध्यक्ष देवेन्द्र शर्मा, सुनील शर्मा, कलेक्टर अनुराग चौधरी, पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन, नगर निगम आयुक्त संदीप माकिन, जिला पंचायत सीइओ शिवम वर्मा, अपर कलेक्टर अनूप कुमार सिंह, एडीएम टीएन सिंह, अपर कलेक्टर रिंकेश वैश्य आदि मौजूद थे। इसके बाद शाम को विधायक गोयल ने अलग से अधिकारियों की बैठक ली, जिसमें मुरार के यातायात, पोल शिफ्टिंग आदि को लेकर निर्देश दिए।


बंद कराओ सट्टा स्मैक
खाद्य मंत्री तोमर ने एसपी से कहा कि प्रत्येक चौराहे पर पुलिसकर्मी नजर आने चाहिए। जुटा, सट्टा, स्मैक के उपयोग और विक्रय में जितने भी लोग लिप्त हैं, उनकी पहचान कर कार्रवाई की जाए। जिन बिजली के खंभों के कारण यातायात अवरुद्ध हो रहा है, उन्हें शिफ्ट करने में और देर नहीं होनी चाहिए। शहर में जितनी भी विकास योजनाओं पर काम चल रहा है, उनकी प्रगति भी अब नजर आनी चाहिए।

यह बोले जनप्रतिनिधि-अधिकारी
-विधायक प्रवीण पाठक ने कहा कि खंभा लगाते समय बिजली कंपनी के अधिकारी जनप्रतिनिधियों को भी सूचना दें।
-सुनील शर्मा ने कहा कि पशुओं के सींग पर रेडियम लगाएं, इससे पशुओं को दुर्घटना से बचाया जा सकता है।
-निगमायुक्त संदीप माकिन ने बताया नगर की सडक़ों की मरम्मत एवं पेंचवर्क के लिए जनकार्य और ठेकेदारों की बैठक हो चुकी है। दीवाली से पहले पेंचवर्क पूरा कर लिया जाएगा।
-मंत्री तोमर ने कहा कि विधायकों की निधि से नगर की सडक़ों पर 30 लाख रुपए की राशि से सोडियम लैम्प लगाए जाएंगे।
-विधायक गोयल ने कहा कि बारादरी पर पावर हाउस एवं बिजली के खभों के कारण यातायात प्रभावित हो रहा है, इन्हें हटाया जाए।
-मंत्री तोमर ने मध्यप्रदेश विद्युत वितरण कंपनी के अधीक्षण यंत्री से बिजली कटौती को लेकर कहा कि शट डाउन की जानकारी आमजन को समाचार पत्रों के जरिए दी जाए।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned