scriptहोटल में किचन में थी गंदगी, मसालों की पैकिंग में भी निर्धारित मानकों का नहीं हो रहा था पालन | There was dirt in the kitchen in the hotel | Patrika News

होटल में किचन में थी गंदगी, मसालों की पैकिंग में भी निर्धारित मानकों का नहीं हो रहा था पालन

locationग्वालियरPublished: Feb 25, 2020 12:12:22 am

Submitted by:

Dharmendra Trivedi

-खाद्य सुरक्षा अधिकारियों के तीन दलों ने निरीक्षण के साथ की आठ प्रतिष्ठानों से सैंपलिंग

There was dirt in the kitchen in the hotel, even the standards set in packing spices were not being followed.

There was dirt in the kitchen in the hotel, even the standards set in packing spices were not being followed.

ग्वालियर। मिलावट के खिलाफ जारी शुद्ध के विरुद्ध युद्ध अभियान में खाद्य सुरक्षा अधिकरियों के तीन दलों ने शहर में अलग-अलग जगह कार्रवाई की। कार्रवाई के दौरान यूनिवर्सिटी रोड स्थित होटल की किचन में गंदगी मिली। इसके अलावा सागरताल रोड पर संचालित मसाला फैक्ट्री में भी मसालों की पैकिंग के लिए साफ-सफाई का ध्यान नहीं रखा जा रहा था। जबकि भिंड रोड स्थित होटल में खराब पनीर और बेसन रखा मिला। खाद्य सुरक्षा अधिकारी रवि शिवहरे, निरुपमा शर्मा, गोविंद सरगैयां, लोकेन्द्र सिंह, आनंद शर्मा, सतीश धाकड़, सतीश धाकड़ की टीम ने आठ जगह कार्रवाई करके सैंपल लिए हैं।

यहां से लिए गए हैं सैंपल

-सागरताल के पास सूरज नगर में संचालित बालाजी ग्रह उद्योग से शिवांजलि हल्दी पाउडर, मिर्ची और धनिया पाउडर के सैंपल लिए हैं।
-किलागेट स्थित लोहामंडी में संचालित गहोई फूड प्रोडक्ट्स से मैनेजर पवन गुप्ता की मौजूदगी में नीखरा नमकीन, कॉर्नफ्लैक्स और नीखरा रतलामी सेव के सैंपल लिए गए हैं।

-यूनिवर्सिटी रोड स्थित होटल डेजर्ट पाम से मैनेजर देवव्रत शर्मा की मौजूदगी में पनीर और तुअर की दाल के सैंपल लिए गए हैं।


-चार शहर का नाका हजीरा क्षेत्र में संचालित न्यू साई फूड प्रोडक्ट्स से प्रोपराइटर अंशुल अग्रवाल की मौजूदगी में मयूरी मिल्क रस्क और मैदा के सैंपल लिए गए हैं।

-जयेन्द्र गंज स्थित मेडिसिन और फूड सप्लीमेंट के सप्लायर एलेंटिस फार्मास्युटिकल्स प्राइवेट लिमिटेड से डाइरेक्टर दीपक नथानी की मौजूदगी में एटीएक्स लायको और जेरोलाइट जी के सैंपल लिए हैं।


-भिंड रोड पिंटो पार्क स्थित द वेदास होटल से मैनेजर जाकिर खान की मौजूदगी में पनीर और बेसन के सैंपल लिए गए हैं।

-दाल बाजार स्थित ठाकुरदास एंड कंपनी से प्रोपराइटर दीपक गुप्ता की मौजूदगी में सोयाबीन रिफाइंड ऑइल और पामोलीन के सैंपल लिए गए हैं।


-जय विनायक मार्केटिंग से प्रोपराइटर मनोज गुप्ता की मौजूदगी में साबूदाना के सैंपल लिए गए हैं।


-मिलावटी खाद्य पदार्थों का निरीक्षण करने के लिए टीमें भेजी गई थीं। खाद्य सुरक्षा अधिकारियों के दल ने आठ जगह से सैंपल लिए हैं।

दीपशिखा भगत, अभिहित अधिकारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो