स्टेशन पर अब पुल पर चढऩे-उतरने में नहीं होगी परेशानी

प्लेटफॉर्म-4 पर लिफ्ट को शुरू कर दिया गया है। तीन दिन पहले ही डीआरएम ने भी इस लिफ्ट की ट्रायल ली थी।

ग्वालियर। रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के लिए लिफ्ट की सुविधा शुरू हो गई है। प्लेटफॉर्म-4 पर लिफ्ट को शुरू कर दिया गया है। तीन दिन पहले ही डीआरएम ने भी इस लिफ्ट की ट्रायल ली थी। उसके बाद अब यात्रियों के लिए भी लिफ्ट की सुविधा मिलना शुरू हो गई है।

रेलवे स्टेशन के चारों प्लेटफॉर्म पर तीन लिफ्ट लगाई गई हैं। इसमें से प्लेटफॉर्म चार की लिफ्ट पहले से तैयार हो गई थीं। इस लिफ्ट की ट्रायल रेलवे के अधिकारियों ने एक महीने पहले ही ली थी, लेकिन इसमें बैटरी सहित अन्य समस्याएं थीं। उसके बाद इस लिफ्ट को ठीक कर लिया गया। वहीं प्लेटफॉर्म तीन और एक की लिफ्ट भी इसी महीने शुरू हो सकती है। इसके लिए काम चल रहा है।

रेलवे स्टेशन पर दो साल से लिफ्ट का काम चल रहा है। इसमें सबसे ज्यादा परेशानी प्लेटफॉर्म एक पर आई है, जहां डेढ़ साल तक लिफ्ट का सामान प्लेटफॉर्म पर ही रखा रहा था। रेलवे ने लिफ्ट की देखरेख के लिए निजी कंपनी को ही काम दिया है।

Rahul rai
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned