नीडम आरओबी 2022 में होगा तैयार वॉशिंग पिट के प्लान में बदलाव के संकेत

जीएम का दौरा...कोरोना के कारण ट्रेन बढ़ाने और जनरल कोच पर फैसला अभी नहीं

 

By: prashant sharma

Updated: 20 Feb 2021, 08:49 PM IST

ग्वालियर. उत्तर मध्य रेल महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी ने कहा कि कोरोना काल को देखते हुए अभी कुछ ही रूट पर टे्रनें चल रही हैं। ट्रेनों को बढ़ाने और जनरल कोच शुरू करने पर अभी भविष्यवाणी नहीं कर सकते। अभी रेलवे की प्राथमिकता यात्रियों को कोरोना से बचाते हुए सुरक्षित सफर कराने की है। समय आने पर ट्रेनों को बढ़ाया जाएगा।
रेल महाप्रबंधक त्रिपाठी शुक्रवार को ग्वालियर पहुंचे थे। यहां उन्होंने बताया कि यात्री खुद भी अभी संक्रमण को देखते हुए यात्रा करने से बच रहे हैं। यही वजह है कि कुछ रूट पर ट्रेनों को यात्री नहीं मिल रहे हैं। उन्होंने स्टेशन और भावी योजनाओं और कार्यों का निरीक्षण भी किया।
वांशिग पिट : पसंद नहीं
प्लेटफॉर्म चार पर माल गोदाम की जगह ट्रेनों के लिए वॉशिंग पिट बनाई जा रही है। इसका नक्शा जीएम को पसंद नहीं आया। उनका कहना था कि तीन की जगह दो पिट बनाई जाना थी। बाद में वह अधिकारियों से कह गए कि आप इसे देखो।
रनिंग रूम : नाराज हुए जीएम
वे प्लेटफॉर्म नंबर चार पर रनिंग रूम देखने पहुंचे। वहां सीनियर डीई से स्टाफ की जानकारी मांगी। उन्होंने पूछा कितना स्टाफ अभी है और कितने पद रिक्त हैं। इस बारे में जानकारी नहीं मिलने पर जीएम नाराज हो गए।
उन्होंने कहा कि आप पूरी जानकारी एकत्र कर अवगत कराएं।
आरओबी : तानसेन रोड पर शीघ्र
अभी तानसेन रोड और विवेकानंद नीडम का आरओबी का काम चल रहा है। उन्होंने बताया कि तानसेन नगर आरओबी का काम जल्द पूरा हो जाएगा। वहीं विवेकानंद नीडम आरओबी का काम 2022 तक पूरा होगा।
अधिकारियों को मिले जीएम अवॉर्ड
महाप्रबंधक के आने को लेकर तैयारी की जा रही थी। निरीक्षण के दौरान सफाई और अन्य व्यवस्थाओं को लेकर अधिकारियों को जीएम अवॉॅर्ड दिया गया। पिछले दस दिनों से झांसी से आए सीसीआई एमपीपी अनिल श्रीवास्तव, स्वच्छता को लेकर स्टेशन प्रबंधक गजेन्द्र सिंह राठौर, सीआरएस राजेन्द्र दिगवईया और टेलीकॉम विभाग के रामानुद सारस्वत और ज्ञानेंद्र सिंह को अवॉर्ड दिया गया। इसके साथ ही सिथौली स्टेशन के गेट नंबर 415 पर तैनात प्वॉइंटमैन यशवंत को भी अवार्ड दिया गया। जीएम ने इस अवार्ड में सभी कर्मचारियो को पांच से 10 हजार रुपए दिए हैं।
इन्होंने भी सौपा ज्ञापन
- चेंबर ऑफ कॉमर्स ने रायरु, माल गोदाम पर सडक़ एवं अन्य समुचित व्यवस्थाएं सुनिश्चित की मांग की है। इसके साथ ही ग्वालियर अहमदाबाद एक्सप्रेस को ग्वालियर से नियमित संचालित किया जाए।

prashant sharma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned