इस तारीख को इन बैंकों में रहेगी हड़ताल, पहले ही निपटा लें अपने जरूरी काम वरना होगी परेशानी

अगर आपका बैंक में कोई जरूरी काम है और आप उसे टाल रहे हैं तो काम को टालिए नहीं, क्योंकि हो सकता है कि बैंक बंद होने से आपका जरूरी काम अटक जाए।

By: shyamendra parihar

Published: 09 Aug 2017, 12:41 PM IST

ग्वालियर। अगर आपका बैंक में कोई जरूरी काम है और आप उसे टाल रहे हैं तो काम को टालिए नहीं, क्योंकि हो सकता है कि बैंक बंद होने से आपका जरूरी काम अटक जाए। इसलिए हम आपको बताने जा रहे हैं कि 22 अगस्त को इन बैंकों में हड़ताल रहेगी।

 

यह भी पढें- आधार कार्ड लिंक नही कराया तो इस तारीख के बाद पैनकार्ड हो जाएगा निष्क्रिय, ऐसे कराएं लिंक

 

यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (यूएफबीयू) ने बैंकिंग क्षेत्र में सुधार समेत अन्य मुद्दों के विरोध में 22 अगस्त को राष्ट्रव्यापी हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया है। यूएफबीयू समेत बैंकिंग क्षेत्र की नौ यूनियनों ने इंडियन बैंक एसोसिएशन (आईबीए) से अनुरोध किया कि वेतन संशोधन समेत अन्य मुद्दों का जल्दी समाधान किया जाए।

 

बैंक कर्मचारियों का कहना है कि वे लंबे समय से समस्याओं से घिरे हैं, जिसके चलते उन्होंने हड़ताल पर जाने का मन बनाया है। एसबीआई स्टाफ एम्पलाइज यूनियन ग्वालियर मॉड्यूल के उप महासचिव हेमंत गोस्वामी ने बताया कि यूएफबीयू की ओर से हड़ताल का आव्हान किया गया है और इसमें नौ यूनियन शामिल होंगी।

हड़ताल के दौरान डिजिटल बैकिंग बन सकती है आपका सहारा
बैंक की हड़ताल के दौरान भी आप बैंकिग के फायदे ले सकते हैं। हड़ताल के दौरान नेट बैंकिंग से सभी काम किए जा सकेंगे,लेकिन बैंक में होने वाले काम प्रभावित होंगे।

नेट बैंकिग चालू करने के लिए ये करें

पहने नेट बैंकिंग शुरू करने के लिए आपको बैंक की शाखा में जाकर फॉर्म भरना पड़ता था, लेकिन अब आपको ऐसी प्रोसेस से नहीं गुजरना पड़ेगा । आप अपनी बैंक का एप डाउनलोड कर यूजर आईडी द्वारा नेट बैंकिंग शुरू कर सकते हैं। इसके लिए आपको खुद पासवर्ड जनरेट करना होगा । पासवर्ड जनरेट करने के लिए आपको अकाउंट में रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी आएगा, जिसे डालकर आप अपना नेटबैंकिंग पासवर्ड जनरेट कर सकते हैं।

शहर में करीब 20 बैंकों पर पड़ेंगे ताले
शहर में राष्ट्रीकृत 20-22 बैंक हैं जिनमें 22 अगस्त को ताला तटकेगा, क्योंकि यहां के कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर जाने वाले हैं। इस दिन नौ यूनियन्स के तहत आने वाली 20-22 राष्ट्रीकृत बैंक बंद रहेंगी। बैंकों के बंद होने से शहर भर का करीब 50से 80 करोड़ रुपए का व्यापार प्रभावित होने की आशंका है।

Show More
shyamendra parihar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned