scriptकोरोना संक्रमण बढ़ाने के लिए ये लोग बन रहे सबसे बड़े जिम्मेदार | These people are becoming the biggest responsible for increasing coron | Patrika News
ग्वालियर

कोरोना संक्रमण बढ़ाने के लिए ये लोग बन रहे सबसे बड़े जिम्मेदार

कोरोना वायरस को काबू करने के लिए लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने के लिए पुलिस एड़ी चोट का जोर लगा रही है, लेकिन तमाम हिदायतों के बावजूद शहर की तमाम बस्तियों में लोगों की घर के बाहर आवाजाही चालू है।

ग्वालियरApr 08, 2020 / 06:01 pm

रिज़वान खान

corona_1

कोरोना संक्रमण बढ़ाने के लिए ये लोग बन रहे सबसे बड़े जिम्मेदार

ग्वालियर. कोरोना वायरस को काबू करने के लिए लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने के लिए पुलिस एड़ी चोट का जोर लगा रही है, लेकिन तमाम हिदायतों के बावजूद शहर की तमाम बस्तियों में लोगों की घर के बाहर आवाजाही चालू है।
यहां ज्यादा हालत खराब
यह हालाता रामाजी का पुरा, इस्लामपुरा, मेवाती मोहल्ला, लधेड़ी, घासमंडी, गोसपुरा, किला तलहटी की बस्तियों, सत्यनारायण की टेकरी, बावन पायगा, दानाओली, अवाड़पुरा, आपागंज सहित तमाम बस्तियों में है। लोग घर से बाहर नहीं निकलें यहां चौकसी करने वाले पुलिसकर्मी बताते हैं कि लोगों को लगातार समझा रहे हैं कि कोरोना वायरस का खतरा समझो, इससे सिर्फ संक्रमित ही नहीं उसके संपर्क में आने वालों की जान भी खतरे में आएगी। लगातार इन बस्तियों में एनाउंस भी किया जा रहा है। जब पुलिस आती तो घर से बाहर तफरी करने वाले लपक कर घर में घुस जाते हैं और गश्त पार्टी के जाते ही लोग फिर बाहर आकर गुट बनाकर बेठते हैं।

टाइम पास के लिए खतरे से अनदेखी
– निचली बस्तियों में जुआ टाइम पास का जरिया बना हुआ है। सकरी गलियों और जिन रास्तों पर पुलिस की आवाजाही कम है वहां सुबह से रात तक जुए की फड़ जम रही है।
– गलियों और मोहल्लों में लोग सुबह और शाम घर से बाहर निकलकर सोशल डिस्टेसिंग के नियमों को ताक पर रख रहे हैं।

– कुछ कॉलोनी में इन दिनों महिलाओं की किटी पार्टी का दौर बढ़ा है। घर के अंदर चलने वाली पार्टी में भी सोशल डिस्टेसिंग का ध्यान नहीं रखा जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो