scriptचोर गैंग का आतंक… परिवार को कमरे में कैद कर, घर से उड़ाया 8 तोला सोना, डेढ़ किलो चांदी | Thief gang terror ... Captured in the room, blew 8 tola gold | Patrika News

चोर गैंग का आतंक… परिवार को कमरे में कैद कर, घर से उड़ाया 8 तोला सोना, डेढ़ किलो चांदी

locationग्वालियरPublished: Jan 05, 2020 12:43:45 am

शहर में हुई 30 लाख की चोरी की घटना में 24 घंटे बाद भी पुलिस के हाथ खाली हैं, वहीं चोरों ने जिगसोली (पुरानी छावनी) में एक और वारदात को अंजाम देकर पुलिस को चुनौती दे डाली। चोरों ने यहां दो घरों को अपने निशाने पर लिया। दोनों घरों में रहने वाले लोगों को चोरों ने पहले कुंदी लगाकर कमरे में कैद किया

chori

चोर गैंग का आतंक… परिवार को कमरे में कैद कर, घर से उड़ाया 8 तोला सोना, डेढ़ किलो चांदी

ग्वालियर. शहर में हुई 30 लाख की चोरी की घटना में 24 घंटे बाद भी पुलिस के हाथ खाली हैं, वहीं चोरों ने जिगसोली (पुरानी छावनी) में एक और वारदात को अंजाम देकर पुलिस को चुनौती दे डाली। चोरों ने यहां दो घरों को अपने निशाने पर लिया। दोनों घरों में रहने वाले लोगों को चोरों ने पहले कुंदी लगाकर कमरे में कैद किया उसके बाद अलमारी के ताले तोड़कर करीब 8 तोला सोना, डेढ़ किलो चांदी और 50 हजार रुपए चोरी कर भाग गए। हर बार की तरह पुलिस को तब पता चला जब पीडि़तों ने खबर दी। हालांकि रातभर चोरों की टोली को तलाश किया लेकिन वह मिले नहीं। फिलहाल पुलिस ने अज्ञात चोरों पर मामला दर्ज कर लिया है।
पुलिस के मुताबिक जिगसौली निवासी बद्री प्रसाद शर्मा और पूरन सिंह किरार के घर चोरी हुई है पूरन महाराजपुरा एयरपोर्ट पर ठेकेदारी के अंडर काम करता है। रात को वह कमरे में सो रहा था, तभी छत के रास्ते चोर उनके घर में घुस आए। जिस कमरे में वह सोया था उस कमरे के दरवाजे की बाहर से कुंदी बंद कर दी। फिर दूसरे कमरे में अलमारी के ताले तोड़कर 6 तोला सोना, एक किलो चांदी, 35 हजार रुपए केस चुराकर भाग गए। इससे पहले चोर पड़ोसी बद्री प्रसाद के घर में चोरी करके आए थे। यहां से दो तोले सोने के जेवर, आधा किलो चांदी, 10 हजार रुपए चुराकर भागे हैं। चोरी का पता चलते ही पुलिस को खबर दी। पुलिस ने चोरों को आस-पास के इलाके में तलाश किया लेकिन वह मिले नहीं।
छत की पटिया सरकाकर सोने-चांदी के गहने चुराए
शहर के अलावा देहात में भी चोरों ने हमला बोला। घाटीगांव थाना क्षेत्र के हुकुम गढ़ में बलराम पुत्र पुरुषोत्तम के घर चोरी को अंजाम दिया। बलराम बीते रोज परिवार सहित रिश्तेदारी मं चले गए थे। रात को चोर उनके घर के छत की पटिया सरकाकर अंदर घुस आए। कमरे की अलमारी का ताला तोड़ा फिर दो तोला सोना, दो किलो चांदी और 20 हजार रुपए चुराकर भाग गए।
डालडा, तेल, चावल और भगवान की मूर्ति भी चुराई
उधर ग्वालियर थाना क्षेत्र के सेवा नगर में राजीव तोमर के घर में भी शुक्रवार-शनिवार की दरमियानी रात चोर घुस आए। छत के रास्ते से घर में घुसे चोरों ने स्टोर का ताला तोड़ा। उसमें रखे दो टीन रिफाइंड, दो टीन डालडा, दाल, चावल, भगवान की चांदी की मूर्ति चुराकर भाग गए। सुबह जब परिजन की नींद खुली तब उन्हें चोरी का पता चला।
6 चोरों की टोली ने चोरी को दिया अंजाम
चोरों की टोली तीसरे घर में भी चोरी करने पहुंची थी, लेकिन तब तक बिजली आने पर लोग पानी भरने के लिए जाग गए थे। उन्होंने चोरों को देख तो शोर मच गया। लोगों ने बताया कि चोरों की संख्या छह थी। फिर कमरे की कुंदी खोलकर अंदर बंद लोगों को बाहर निकाला।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो