scriptचोरों ने अपनाया ऐसा तरीका, खुलासा करने में पुलिस में भी हो जाती है हैरान | Thieves adopted such method, even in revealing police are shocked | Patrika News

चोरों ने अपनाया ऐसा तरीका, खुलासा करने में पुलिस में भी हो जाती है हैरान

locationग्वालियरPublished: Aug 31, 2019 08:34:10 pm

Submitted by:

Parmanand Prajapati

चोरों ने अपनाया ऐसा तरीका, खुलासा करने में पुलिस में भी हो जाती है हैरान

चोरों ने अपनाया ऐसा तरीका, खुलासा करने में पुलिस में भी हो जाती है हैरान

चोरों ने अपनाया ऐसा तरीका, खुलासा करने में पुलिस में भी हो जाती है हैरान

ग्वालियर. सूने मकानों में आए दिन हो रहीं चोरी की घटनाओं से पुलिस का सिरदर्द बढ़ता जा रहा है, पुलिस के रिकार्ड में शायद ही ऐसा कोई दिन आता हो, जब चोरी की वारदातें उसके खाते में दर्ज नहीं होती हों। 24 घंटे में चोरों ने दो मकानों के ताले तोड़कर करीब 3 लाख से ज्यादा का सामान चोरी कर लिया। वारदात थाटीपुर और विश्वविद्यालय इलाके में हुई। दोनों मकान सूने थे, उनके मेनगेट पर ताले लटक रहे थे। जाहिर है चोरों ने ताले देखकर समझ लिया कि मकान में कोई नहीं है।

पुलिस भी बताती है कि पूछताछ में तमाम शातिर चोर भी खुलासा कर चुके हैं मकान के मेनगेट पर ताला लटका मिलना उनके लिए इशारा चोरी का होता है। इससे चोर भांप जाते हैं कि मकान में हाथ मारा जा सकता है।
थाटीपुर में चोरों ने शास्त्री नगर निवासी अरविंद माकीजा के सूने मकान में चोरी की। घर दो दिन से सूना था। माकीजा परिवार बाहर गया था। मंगलवार शाम को वापस लौटा तो चोरी का पता चला। तब सुबह पुलिस को घटना बताई। घर में करीब 30 हजार नकद और जेवर रखा था। चोर सब समेट कर ले गए। चोरी गए सामान की कीमत करीब डेढ़ लाख रुपए से ज्यादा है। हालांकि पुलिस ने जेवर को पुराना सोना बताकर एक लाख की चोरी की रिपोर्ट दर्ज की है। उधर सिंधिया नगर विश्वविद्यालय में विक्की जाटव के घर में भी चोर ताले तोड़कर घुसे। विक्की का घर भी 25 अगस्त से सूना था। परिवार शहर के बाहर गया था। उनके यहां से चोर करीब 50 हजार का सामान ले गए। यहां भी चोरों को दरवाजे पर ताला लटका दिखा तो घर में घुस गए।

पुलिस की गश्त भी बेअसर– शहर में अकसर रात में कई स्थानों पर पुलिस की गश्त भी रहती है। हर चौराहे पर रात में पुलिस मौजूद रहती है फिर भी शातिर चोर मौके का फायदा उठाकर चोरी की वारदातों को अंजाम दे जाते हैं। शातिर चोर शहर से बाहर की कॉलोनियों या मोहल्लों को टारगेट करते हैं उन्हें पता होता यहां पुलिस की गश्त कम रहती है। कई बार चोरों का गैंग कई मकानों में एकसाथ वारदात को अंजाम देकर घरवालों के साथ मारपीट भी करते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो