चोरों ने चोरी करने से पहले मंदिर में अपनाया ऐसा तरीका,आपने आज तक नहीं देखी होगी ऐसी ट्रिक

monu sahu

Publish: Sep, 17 2017 06:29:22 (IST) | Updated: Sep, 17 2017 07:30:15 (IST)

Gwalior, Madhya Pradesh, India
चोरों ने चोरी करने से पहले मंदिर में अपनाया ऐसा तरीका,आपने आज तक नहीं देखी होगी ऐसी ट्रिक

चोरी की वारदात रुक नहीं रही और पुलिस जनसंवाद कर अपराधियों की जानकारी एकत्र करने में जुटी है।

ग्वालियर। पुलिस जनसंवाद में जुटी रही और चोर अपना काम करने में लगे रहे। क्षेत्र के प्राचीन सन्यास आश्रम मंदिर में चोरों ने शुक्रवार-शनिवार की रात भगवान की मूर्ति से सोने-चांदी के कीमती आभूषणों से हाथ साफ कर दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। पुजारी ने बताया कि करीब डेढ़ लाख रुपए के आभूषण चोरी हुए हैं।
चोर अब आस्था स्थलों को भी नहीं छोड़ रहे हैं।


यह खबर भी पढ़ें : ट्रेन के आगे से एक्टिवा निकाल रहे थे पति-पत्नी,तभी हुआ ऐसा और एक्टिवा के हुए दो टुकड़े

शुक्रवार-शनिवार की दरमियानी रात में चोरों ने संन्यास आश्रम में चोरी की वारदात को अंजाम दिया। चोरों ने भगवान की मूर्तियों से सोने के हार, चांदी के मुकुट चोरी करके ले गए। चोरों ने ये आभूषण दुर्गा माता, पंचमुखी हनुमान और राधाकृष्ण की मूर्तियों से चोरी किए। पहले उन्होंने मंदिर का गेट तोड़ा और फिर ये चोरी की।
पुजारी के मुताबिक करीब डेढ़ लाख रुपए से अधिक की चोरी हुई पुलिस ने केवल ४० हजार रुपए की चोरी का मामला दर्ज किया है।


यह खबर भी पढ़ें : नर्सिंग स्टूडेंट को पहले प्यार में फंसाया फिर नौकरी दिलाने के बहाने रेप और दी ऐसी सजा जीवन भर रहेगी याद

उन्होंने बताया कि चोर मंदिर के बगल वाली दीवार पर चढ़कर मंदिर के अंदर आए और पंचमुखी हनुमान मूर्ति के ऊपर लगा चांदी का मुकुट, चंादी का छत्र, राधाकृष्ण के बाहर लगी दान पेटी, मुकुट और दुर्गा माता के ऊपर की चांदी का छत्र, मुकुट, सोने का हार, और सोने की नथ चोरी कर ले गए है। इस संबंध में देहात थाना प्रभारी बीएस कौरव ने बताया कि प्रज्ञानंद महारात की रिपोर्ट पर चोरी का मामला दर्ज कर लिया है ।
यह खबर भी पढ़ें : प्रेमी संग भागी यह महिला फिर घर लौटकर बताई पूर्व पति की करतूत

केले खा गए, छिलके छोड़ गए
शनिवार को सुबह जब रामगोपाल शिवहरे पूजा करने के लिए मंदिर पहुंचे और देखा कि गेट के ताले टूटे हुए हैं तब उन्होंने मंदिर के पुजारी प्रज्ञानंद को बताया। इसके बाद लोगों की भीड़ लग गई साथ ही सूचना मिलने पर देहात थाना प्रभारी बीएस कौरव पहुंचे और घटना की जानकारी ली। पुजारी प्रज्ञानंद ने बताया कि तीन ताले टूटे मिले साथ ही केले के कई छिलके परिसर में मिले जिससे प्रतीत होता है कि चोरों ने भगवान पर चढ़ाए गए भोग के केलों को भी आराम से बैठ कर खाया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned