scriptइस बार घर की छत से उड़ी पतंगें, लड़े पेंच और फैमिली मेंबर्स ने भी किया एंजॉय | This time the kites flew from the roof of the house, the screw fought | Patrika News

इस बार घर की छत से उड़ी पतंगें, लड़े पेंच और फैमिली मेंबर्स ने भी किया एंजॉय

locationग्वालियरPublished: Jan 15, 2022 11:11:03 am

Submitted by:

Mahesh Gupta

फाइन आर्ट कॉलेज में पतंग प्रतियोगिता, नहीं हुए बड़े आयोजन

इस बार घर की छत से उड़ी पतंगें, लड़े पेंच और फैमिली मेंबर्स ने भी किया एंजॉय

इस बार घर की छत से उड़ी पतंगें, लड़े पेंच और फैमिली मेंबर्स ने भी किया एंजॉय

ग्वालियर.

ढील दे दे रे भैया…, उड़ी-उड़ी जाए…, रुत आ गई… आदि सॉन्ग्स पर यंगस्टर्स ने अपनी पतंगों की हाइट बढ़ाई और पेंच भी लड़ाए। मौका था मकर संक्रांति सेलिब्रेशन का। इस बार शहर में कोई बड़ा आयोजन तो नहीं हुआ, लेकिन लोगों ने अपने घर की छत से पतंग उड़ाई और परिवार के साथ ही इस दिन को सेलिब्रेट किया। फाइन आर्ट कॉलेज और कुछ संस्थाओं ने आयोजन किए, वे भी सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखकर, जिससे कम लोग ही पार्टिसिपेट कर पाए। मॉन्युमेंट्स पर इस दिन घूमने के लिए भी लोग पहुंचे। सबसे ज्यादा लोग तिघरा, फोर्ट में नजर आए।
कलरफुल काइट से कैंपस किया डेकोरेट
ललित कला संस्थान में राष्ट्रीय पतंग प्रतियोगिता हुई। इसमें 45 छात्र-छात्राओं ने भागीदारी दी। इस दौरान कैंपस को कलरफुल पतंगों से सजाया गया। स्टूडेंट्स ने कुछ पतंगें खुद भी बनाईं और पेंच लड़ाए। किसी ने लटाई थामी तो किसी ने पेंग बढ़ाए। बॉलीवुड गीतों के साथ पतंग को दूर तक उड़ाने की कशमकश चलती रही।
बच्चों ने मनपसंद कैरेक्टर चुन उड़ाई पतंग
शुरूवात फाउंडेशन ने बच्चों के साथ मकर संक्रांति सेलिब्रेट की। बच्चों ने पतंग उड़ाई व अपने मनपसंद कैरेक्टर डोरेमोन, जिंजा के साथ फोटो सेशन कराया। कार्यक्रम में योगदान शिवा दंडोतिया और प्रियंका गुप्ता का रहा। इस अवसर पर संस्थापक आकाश गुप्ता सहित सभी मेंबर्स उपस्थित रहे।
कुसुमाकर रंगमंच और डीडी मॉल में होते थे आयोजन
कोविड के कारण इस बार कोई भी बड़ा आयोजन नहीं हुआ। वैसे हर बार मेला ग्राउंड स्थित कुसुमाकर रंगमंच में पतंग प्रतियोगिता होती थी, जिसमें शहर एवं बाहर के प्रतिभागी भाग लेते थे। इसी प्रकार डीडी मॉल के टेरेस पर कॉम्पीटिशन होता था। जीवाजी क्लब में भी बड़ा कार्यक्रम प्लान होता था, जिसमें अच्छी गैदरिंग इक_ी होती थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो