scriptकारोबारी को लूटने वालों ने ही की थी बुजुर्ग जुग्गो की हत्या | Those who robbed the businessman killed the elderly juggo | Patrika News

कारोबारी को लूटने वालों ने ही की थी बुजुर्ग जुग्गो की हत्या

locationग्वालियरPublished: Sep 29, 2019 01:14:25 am

Submitted by:

Harpal chauhan

लूट और हत्या करने वाले पुलिस की गिरफ्त में

कारोबारी को लूटने वालों ने ही की थी बुजुर्ग जुग्गो की हत्या

कारोबारी को लूटने वालों ने ही की थी बुजुर्ग जुग्गो की हत्या

ग्वालियर।रामकुई पर गुमटी में किराने की दुकान चलाने वाले संजय को पत्नी सहित तमंचे की नोक पर लूटने वाले बदमाश भूरा उर्फ काले ने ही अपने एक अन्य साथी के साथ मिलकर सुनारों के मोहल्ले में बुजुर्ग जुग्गो की हत्या कर उनके पंजे काटकर चांदी के सवा किलो वजन के कड़े लूटे थे। चूंकि दोनों घटनास्थल आसपास ही है। पुलिस कड़ी से कड़ी जोड़ती गई तो हत्या का राजफाश भी हो गया। मालूम हो कि पत्रिका ने शनिवार के अंक में बता दिया था कि भूरा का ही इस हत्या में हाथ हो सकता है।
मास्टरमाइंड भूरा ने पुलिस के सामने कबूल भी कर लिया कि एक अन्य साथी के साथ मिलकर हत्या को अंजाम उसी ने दिया था। भूरा नशे का आदी है। भूरा सत्यनारायण की टेकरी पर रहता है। जिसका दूसरा सिरा घोसीपुरा में सुनारों के मोहल्ले की गली के ठीक सामने खुलता है। स्मैक खरीदने के लिए भूरा अक्सर वहां आता जाता था। उसे पता था कि जुग्गो घर के निचले हिस्से में अकेली रहती है। वह चलने फिरने में लाचार है। उसके पैर में चांदी के कड़े हैं। घर का दरवाजा खुला रहता है। आधी रात को घर में घुसकर जुग्गो की हत्या करने के बाद जब पैर से कड़े नहीं उतार पाया तो उसके पैर के पंजे काटकर कड़े उतार लिए। इसके बाद २३ सिंतबर को आधी रात में किराना कारोबारी संजय उसकी पत्नी माया को तमंचे की नोक पर काबू कर गहने और पैसा लूटा।
चार बिंदुओं पर काम तो हत्या का हुआ राजफाश
पुलिस ने जब लूट और हत्या के मामलों पर गहनता से जांच की तो दोनों वारदातों में चार बिंदूओं का तालमेल मिला। पहली दोनों वारदातें रात को 1.30 बजे के बाद हुई थी। दूसरी दोनों ही नशे के अड्डे हैं। सुनारों की बगिया में महिला नशा बेचती है, इसलिए भूरा वहां जाता था। सत्यनारायण की टेकरी पर गली में नशा करता था। तीसरा दोनों ही घरों के दरवाजे रात को खुले रहते थे। जुग्गो चलने फिरने में लाचार थी इसलिए दरवाजा खुला रहता था। संजय के दरवाजे की कुंदी खराब थी इसलिए दरवाजा बंद नहीं था। चौथा सत्यनारायण की टेकरी का दूसरा सिरा घोसीपुरा में सुनारों की बगिया के ठीक सामने खुलता है। दोनों की दूरी बराबर थी।

ट्रेंडिंग वीडियो