खुले में रखी हजारों रुपए की साइकिलें बरसात में खा रही जंग

खुले में रखी हजारों रुपए की साइकिलें बरसात में खा रही जंग

Rajesh Shrivastava | Updated: 04 Jul 2019, 08:03:11 PM (IST) Gwalior, Gwalior, Madhya Pradesh, India

अब बारिश भी शुरू हो चुकी है ऐसे में हजारों रुपए कीमत की यह साइकिलें खुले में पड़े होने से जंग खा रही हैं। स्कूल शिक्षा विभाग का कोई भी अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है।

ग्वालियर. गोला का मंदिर काल्पी ब्रिज स्थित शासकीय बालक हायर सेकंडरी स्कूल (थाटीपुर) परिसर में लंबे समय से छात्र-छात्राओं को दी जाने वाली साइकिलें रखीं हुई हैं। एक हजार से अधिक साइकिल की वजह से स्कूल का आंगन भरा हुआ है। अब बारिश भी शुरू हो चुकी है ऐसे में हजारों रुपए कीमत की यह साइकिलें खुले में पड़े होने से जंग खा रही हैं। स्कूल शिक्षा विभाग का कोई भी अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है।
शासन द्वारा दूर दराज क्षेत्र से पढ़ाई करने के लिए छठवीं व नौवीं कक्षा में प्रवेश लेने वाले छात्रों को साइकिल वितरण की जाती हैं। ये साइकिल करीब डेढ़ महीने पहले स्कूल बंद होने के बाद रखवाई गई थीं। साइकिल रखवाए जाते समय स्कूल के स्टाफ ने विरोध किया तो एक महीने में इन साइकिलों को मुरार ब्लॉक के अलग-अलग स्कूलों में पहुंचाने की बात कही थी। अब स्कूल खुल चुके हैं। ये साइकिल, छात्रों के प्रार्थना स्थल पर रखीं हुई हैं, जिन्हें अब तक पूरी तरह पाट्र्स को जोडकऱ भी तैयार नहीं किया गया है। इन साइकिलों को इन दिनों तैयार किए जाने का काम चल रहा है।
बीते दिनों से स्कूल में ब्रिज कोर्स का आयोजन चल रहा है। इस दौरान शिक्षा विभाग के जिला शिक्षा अधिकारी, एडीपीओ, बीईओ, बीआरसीसी सहित अन्य सभी आ रहे हैं। वे साइकिल की वजह से स्कूल परिसर में बिगड़ रही व्यवस्था को भी देख रहे हैं। इसके बाद भी साइकिल के लिए कोई व्यवस्था नहीं की जा रही है।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned