धूमेश्वर महादेव मंदिर में दर्शन करने आए ग्वालियर के तीन युवकों की कुंड में डूबने से मौत

ग्वालियर जिले के बताए जा रहे हैं तीन युवक

By: monu sahu

Updated: 20 Jul 2020, 09:46 PM IST

ग्वालियर। जिले से करीब 85 किमी दूर स्थित भितरवार ब्लॉक में प्रसिद्ध धूमेश्वर महादेव मंदिर में दर्शन के लिए ग्वालियर से आए तीन युवकों की सिंध नदी के गहरे कुंड में डूबने से मौत हो गई। घटना सोमवार की दोपहर तीन बजे की है। सूचना मिलते ही प्रशासन मौके पर पहुंचा और एसडीआरएफ टीम को बुलाया। रात 7.30 बजे गोताखोर ने तीनों युवकों के शव खोज निकाले। मंगलवार को उनका पोस्टमार्टम सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, भितरवार में होगा। सोमवार को सोमवती अमावस्या होने के कारण ग्वालियर के चंद्रवदनी नाका निवासी तीन युवक धूमेश्वर महादेव मंदिर में दर्शन के लिए दोपहर 2 बजे के करीब आए थे।

मंदिर के पास ही सिंध नदी निकली है। यहां घाट पर पथरीला इलाका होने के कारण झरना गिरता है जिसके पास गहरा कुंड है। तीनों युवक दर्शन करने से पहले झरने पर नहाने पहुंच गए। नदी पर नहा रहे प्रत्यक्षदर्शियों ने इन युवकों को झरऩे में नहाते देखा। फिर वे लापता हो गए। संभवता वे गहरे कुंड में चले गए और तैरना न जानने कारण बाहर नहीं आ सके। मौके पर मौजूद लोगों ने इस बात की सूचना पुलिस को दी।

तत्काल नायब तहसीलदार पंकज कोली, एसडीओपी शैलेन्द्र सिंह जादौन, थाना प्रभारी भितरवार केपी यादव बल के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस को वहां एक बड़े पत्थर पर तीन जोड़ी कपड़े, दो मोबाइल व हेलमेट मिले। प्रशासन ने युवकों की खोजबीन के लिए एसडीआरएफ की टीम को बुलाया। गोताखोरों ने कुंड से तीनों के शव बरामद कर लिए। सूचना पर तीनों श्ुवकों के परिजन भी वहां पहुंच गए थे । पुलिस ने कपड़ों में मिले कागजात के आधार पर युवकों की शिनाख्त दीपक (20) प्रजापति पुत्र बलवंत प्रजापति, विशाल चौरसिया(22) पुत्र लक्ष्मण चौरसिया तथा हर्षित (21) उफऱ् हैप्पी शर्मा पुत्र कमलेश शर्मा निवासी चंद्रवदनी, ग्वालियर के रूप में हुई है।

monu sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned