script

थाने में बुलाकर टीआई करने लगा छेड़छाड़, युवती ने ऐसे दिखाई हिम्मत

locationग्वालियरPublished: Oct 22, 2020 12:51:22 pm

Submitted by:

Manish Gite

थाने में युवती को बुलाया, चेंबर बंद कर टीआइ ने की छेड़छाड़, चुप रहने के लिए थमाए 500 रुपए, एसपी ने आरोपी टीआइ को किया सस्पेंड

women.png

 

ग्वालियर। थाने में युवती को बुलाकर टीआइ ने चेंबर में उससे छेड़छाड़ कर दी। सनसनीखेज घटना कंपू थाने में हुई। जैसे-तैसे पीड़िता टीआइ के शिकंजे से निकली और परिचितों को बुलाकर एसपी के पास गई। युवती की शिकायत सुनकर पुलिस के अफसरों के भी होश उड़ गए। टीआइ को सस्पेंड कर एफआइआर दर्ज करवा दी गई। गुरुवार को टीआई की गिरफ्तारी भी हो सकती है।

 

बहोड़ापुर में रहने वाली पीड़िता तीन दिन पहले महिला मित्र के साथ शिकायत करने कंपू थाने गई थी। उस दौरान टीआइ कैलाश नारायण त्रिपाठी से उसकी मुलाकात हुई। बातों में टीआइ त्रिपाठी ने का मोबाइल नंबर ले लिया और कहा कि जब भी उसे जरूरत हो मदद के लिए फोन कर सकती है। पीड़िता ने पुलिस को बताया उसके बाद टीआइ त्रिपाठी ने उसे बिना वजह फोन लगाए। उससे इधर-उधर की बातें कीं। इस दौरान वाट्सएप पर उसे तमाम मैसेज किए। मिलने और साथ खाने का न्यौता दिया।

 

चेंबर में की छेड़छाड़

पीड़िता का कहना है टीआइ की जिद पर बुधवार दोपहर को कंपू थाने गई तो वे चेंबर में मौजूद थे। वह अंदर पहुंची तो टीआइ ने चेंबर का दरवाजा बंद कर दिया। उससे छेडख़ानी की। किसी तरह उनके चंगुल से बचकर बाहर निकली। फिर के साथ एसपी अमित सांघी के पास जाकर शिकायत की।

 

500 रुपए थमाकर चुप रहने की हिदायत

पीड़िता ने पुलिस को बताया कि टीआइ त्रिपाठी ने मददगार बनकर उसे झांसे में लेने की कोशिश की थी। बुधवार को मिलने थाने बुलाया तो महिला बाल विकास अधिकारियों को घटना बताई। उन्हें साथ लेकर दोपहर 2 बजे थाने पहुंची। टीआइ ने चेंबर का दरवाजा बंद कर अश्लील हरकतें की तो बचने के लिए बहाना बनाया कि यह जगह ठीक नहीं है। कैंसर पहाड़ी पर चलते हैं। उसकी बात पर टीआइ त्रिपाठी ने 500 रुपए थमाए कहा कि चुप रहना किसी को कुछ मत बताना आगे और दूंगा। पीड़िता ने बताया कि जब वह महिला मित्र के साथ थाने आई थी तब लौटने के बाद टीआई ने उससे परिवार की भी जानकारी ली।

 

पहले भी फंस चुके टीआइ

टीआइ त्रिपाठी इससे पहले भी इसी तरह के मामलों में फंस चुके हैं। बामौर में पोस्टिंग के दौरान भी उनकी महिला से अश्लील बातचीत का ऑडियो वायरल हुआ था। उससे पहले घाटीगांव में रिश्वत की रकम को लेकर ऑडियो से फजीहत हुई थी।

 

छेड़ख़ानी की एफआइआर

सीएसपी मुनीष राजौरिया ने बताया कि पीडि़ता की शिकायत पर बुधवार रात को कंपू टीआइ कैलाश नारायण त्रिपाठी पर धारा 354 क और 342 के तहत एफआइआर दर्ज की गई है।

 

टीआइ पर कार्रवाई, सस्पेंड

पीडि़ता ने कुछ परिचित महिलाओं के साथ आकर घटना बताई। पुलिस महिलाओं की सुरक्षा के लिए है। उनके साथ इस तरह का रवैया बर्दाश्त के बाहर है। मामला सामने आने पर एएसपी सत्येन्द्र तोमर और सिरोल टीआइ प्रीति भार्गव को मामले की पड़ताल के लिए कहा। दोनों ने पीड़िता से बात की। घटना की तस्दीक होने पर पीड़िता की शिकायत पर महिला थाने में कंपू टीआइ पर एफआइआर के आदेश दिए गए। टीआइ त्रिपाठी को सस्पेंड किया गया है।

-अमित सांघी एसपी ग्वालियर

ट्रेंडिंग वीडियो