scriptग्वालियर के टिक-टॉक किंग साढ़े तीन फीट के टिल्लू कोरोना से लडऩे का दे रहे संदेश | Tick-talk King of Gwalior giving messages to fight with three | Patrika News

ग्वालियर के टिक-टॉक किंग साढ़े तीन फीट के टिल्लू कोरोना से लडऩे का दे रहे संदेश

locationग्वालियरPublished: Apr 06, 2020 08:26:31 pm

कद भले ही छोटा है लेकिन कारनामे बड़े हैं। एक ओर जहां पुलिस प्रशासन कोरोना वायरस के प्रकोप से बचाने के लिए लोगों को सतर्क कर रहा है वहीं करीब साढ़े तीन फीट का युवक भी टिक टॉक पर वीडियो बनाकर लोगों को जागरूक करने में लगा है। यहीं नहीं मोहल्लेवालों को भी रोजाना सावधानियां बताकर घर के अंदर ही रहने के लिए कह रहे हैं। हम बात कर रहे है हजीरा क्षेत्र के रंगियाना मोहल्ले के टिल्लू उर्फ योगेश आर्य की।

tillu tik-tok

ग्वालियर के टिक-टॉक किंग साढ़े तीन फीट के टिल्लू कोरोना से लडऩे का दे रहे संदेश

ग्वालियर. कद भले ही छोटा है लेकिन कारनामे बड़े हैं। एक ओर जहां पुलिस प्रशासन कोरोना वायरस के प्रकोप से बचाने के लिए लोगों को सतर्क कर रहा है वहीं करीब साढ़े तीन फीट का युवक भी टिक टॉक पर वीडियो बनाकर लोगों को जागरूक करने में लगा है। यहीं नहीं मोहल्लेवालों को भी रोजाना सावधानियां बताकर घर के अंदर ही रहने के लिए कह रहे हैं। हम बात कर रहे है हजीरा क्षेत्र के रंगियाना मोहल्ले के टिल्लू उर्फ योगेश आर्य की।
टिल्लू 36 साल के हैं लेकिन कद करीब ढाई फीट का। लेकिन इसी कद को उन्होंने लोगों को जागरूक करने का साधन बनाया हुआ है। क्योंकि वाट्सऐप, फेसबुक या टिकटॉक हो सभी पर अपने वीडियो अपलोड करके लोगों को बार-बार हाथ धोने, मास्क लगाने और घर के अंदर रहने के लिए जागरूक कर लोगों को कोरोना वायरस के प्रकोप से बचाने के लिए जागरूक कर रहे हैं। टिल्लू की इलेक्ट्रीकल की दुकान है, लेकिन जागरूक करने में वह किसी से कम नहीं है। मोहल्ले मे भी अगर वह घर के बाहर खड़ा दिखाई देता है तो उसे समझाइश देकर घर के अंदर रहने को कहते हैं।
एक लाख लोगों ने किया पसंद
टिल्लू ने बताया कि कपड़े का मास्क बनाकर लोगों को जागरूक करने का एक वीडियो उन्होने टिक टॉक पर डाला था। जिसे अब तक करीब एक लाख लोग देख चुके है। चूंकि अभी लॉक डाउन में कई दिन शेष है तो और नए वीडियो बनाकर वह लोगों को जागरूक करने में लगे हुए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो