scriptकोरोना के बाद फिर से बढ़ रही रेलवे की आमदनी, आठ लाख तक पहुंच गई है टिकटों की बिक्री | Ticket sales have reached eight lakhs | Patrika News

कोरोना के बाद फिर से बढ़ रही रेलवे की आमदनी, आठ लाख तक पहुंच गई है टिकटों की बिक्री

locationग्वालियरPublished: Oct 25, 2021 05:17:30 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

बीस दिन पहले तीन लाख के टिकट ही बिकते थे अब वह पौने छह लाख तक पहुंचे….

special-train.jpg

train Ticket

ग्वालियर। कोरोना के बाद अब तक रेलवे भी आमदनी से उभर नहीं पाया है, लेकिन इस बार दीपावली को देखते हुए यात्रियों की अच्छी भीड़ अभी से होने लगी है। हालात यह है कि दीपावली को देखते हुए ट्रेनों में जगह नहीं मिल रही है। इससे अभी से ही रेलवे की आमदनी भी बढ़ने लगी है। पिछले वर्ष रेलवे की सभी ट्रेनें शुरू नहीं हो पाई थी। इसके चलते कम ही यात्री आ जा पाए थे। लेकिन इस वर्ष कोरोना काफी शहरों में अब कम हो गया है। इसको देखते हुए लोग दीपावली पर यात्रा करने का मन बना रहे है। रेलवे रिजर्वेशन काउंटर पर जहां एक अक्टूबर को टिकटों की ब्रिकी तीन लाख के आसपास थी। वहीं अब बढ़कर आठ लाख तक पहुंच गई है।

पिछले दिनों की रिजर्वेशन की स्थिति

– 19 अक्टूबर- पांच लाख 41 हजार 890

– 20 अक्टूबर- पांच लाख 53 हजार 355

-21 अक्टूबर- पांच लाख 53 हजार 665

– 22 अक्टूबर- पांच लाख 76 हजार 890

– 23 अक्टूबर- आठ लाख 42 हजार 575


कोच डिस्प्ले बंद होने से यात्री हुए परेशान

ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर अक्सर कोच डिस्प्ले बंद हो जाते हैं। इसके चलते यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ऐसा ही रविवार को शाम 5 बजे के आसपास भी देखने को मिला। झांसी से चलकर दिल्ली की ओर जा रही ताज एक्सप्रेस के समय कोच डिस्प्ले बंद हो गए। इसके चलते यात्रियों को अपने कोच तक पहुंचने में काफी परेशानी आई। जिससे प्लेटफॉर्म चार पर यात्री अपनी सीट के लिए इधर-उधर भागते रहे।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x84zu5s
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो