scriptतिघरा में भरपूर पानी, अधिकारियों की लापरवाही से परेशान हो रही जनता | tigera flooded with water, people worried by the negligence of officia | Patrika News

तिघरा में भरपूर पानी, अधिकारियों की लापरवाही से परेशान हो रही जनता

locationग्वालियरPublished: Jun 08, 2019 07:35:51 pm

Submitted by:

Rahul rai

इस साल तिघरा जलाशय में पर्याप्त पानी है, इसके बाद भी लोगों को जरूरत का पानी नहीं मिल पा रहा है। टंकियां पूरी नहीं भरी जा रही हैं, टैंकर भी पर्याप्त मात्रा में नहीं पहुंच रहे हैं, जिससे कई जगहों पर 15 दिन से और कई जगह एक महीने से भी अधिक समय से समस्या है।

tigera flooded water,

तिघरा में भरपूर पानी, अधिकारियों की लापरवाही से परेशान हो रही जनता

ग्वालियर। भीषण गर्मी में पानी की किल्लत शहरवासियों को परेशान कर रही है। मंत्री, विधायक ने बैठक लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि पानी की समस्या न हो, इसके बावजूद कई क्षेत्रों में जलसंकट गहरा गया है। इस साल तिघरा जलाशय में पर्याप्त पानी है, इसके बाद भी लोगों को जरूरत का पानी नहीं मिल पा रहा है। टंकियां पूरी नहीं भरी जा रही हैं, टैंकर भी पर्याप्त मात्रा में नहीं पहुंच रहे हैं, जिससे कई जगहों पर 15 दिन से और कई जगह एक महीने से भी अधिक समय से समस्या है। लोग पार्षद, विधायक, सांसद से शिकायत कर रहे हैं, लेकिन समस्या हल नहीं हो रही है। क्षेत्रीय पार्षद भी परेशान हैं, उनका रोना है कि लोग उनके पास शिकायत लेकर आ रहे हैं, लेकिन अधिकारी उनकी सुन नहीं रहे हैं।
वार्ड 17: 15 दिन से संकट
वार्ड 17 में स्थित आरामिल क्षेत्र में 15 दिन से पानी का संकट है। लोगों को पर्याप्त पानी नहीं मिल रहा है। कई बार लोगों ने शिकायत की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। आनंद नगर में भी पानी की किल्लत है। कई दिनों से कांच मिल स्थित पानी की टंकी पूरी नहीं भर रही है, जिसके कारण पेजयल सप्लाई नहीं हो पा रही है। शुक्रवार को बड़ी संख्या में लोग एकत्रित होकर सांसद विवेक नारायण शेजवलकर के पास पहुंचे और समस्या के बारे में बताया। इस पर सांसद ने जल्द समाधान कराने की बात कही।
पीएचई प्रभारी से शिकायत की : पार्षद
आरामिल और आनंद नगर में समस्या है। यहां एक बोरिंग सूख गई है और पानी की टंकी नहीं भर पा रही है। पीएचई के प्रभारी विष्णु पाल से कई बार शिकायत की है, उन्होंने जल्द समस्या दूर करने की बात कही।
अनीता जगराम सिंह, पार्षद वार्ड 17

वार्ड 37: आधी ही भरती हैं टंकियां
वार्ड 37 में जिन टंकियों से पानी की सप्लाई की जाती है वह आधी ही भरती हैं, जिससे निंबाजी की खोह, संजय नगर, गुप्तेश्वर आदि क्षेत्रों में पानी की किल्लत है। 4 महीने पहले क्षेत्र में अमृत के तहत लाइन डाली गईं, लेकिन इनके कनेक्शन नहीं जोड़े गए हैं, जिससे लोगों को तिघरा का पानी नहीं मिल पा रहा है।
अधिकारी नहीं सुनते : पार्षद
पानी की समस्या को लेकर अधिकारियों से शिकायत करते हैं लेकिन वह सुनवाई नहीं करते। छोटे-छोटे काम के लिए भी टेंडर नहीं किए गए हैं, जिसके कारण समस्या हो रही है। क्षेत्र की 4-5 बोरिंग हैं जिनमें पाइप बढ़वाना है, लेकिन अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं।
मुकेश परिहार, पार्षद वार्ड 37
1 महीने से नहीं मिल रहा पर्याप्त पानी
वार्ड 55 स्थित अबाड़पुरा, खजांची बाबा, मुर्गी फार्म, कुशवाह मोहल्ला आदि क्षेत्रों में एक महीने से संकट है, लेकिन अधिकारी नजरअंदाज कर देते हैं। लोगों ने कई बार पार्षद और विधायक प्रवीण पाठक से गुहार लगाई, लेकिन समस्या का समाधान नहीं हुआ।
टंकियां पूरी नहीं भर रहीं: पार्षद
क्षेत्र में 1 बड़ी और 4 छोटी टंकियों से सप्लाई होती है। 1 महीने से यह टंकियां पूरी नहीं भर रहीं है, जिससे पानी का संकट गहरा गया है। इसको लेकर अधिकारियों से भी शिकायत की, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।
तबस्सुम इरफान बे, पार्षद वार्ड 55
2 महीने से संकट
वार्ड 14 स्थित नूरगंज, रमटापुरा, गुदड़ी मोहल्ला, रेती फाटक, मां विहार कॉलोनी में पानी की किल्लत कई दिनों से है। एक दिन छोडकऱ भी पर्याप्त पानी नहीं मिल रहा है। क्षेत्रीय पार्षद से भी लोगों ने शिकायत की, लेकिन सुनवाई नहीं हुई। क्षेत्र में टैंकरों की भी पर्याप्त व्यवस्था नहीं है।
हर बार टरका देते हैं: पार्षद
क्षेत्र में पानी की समस्या को लेकर कई बार अधिकारियों से शिकायत की, लेकिन हर बार वह टरका देते हैं, कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई। टैंकरों की भी पर्याप्त व्यवस्था नहीं है, जो टैंकर हैं उनका ही इस्तेमाल किया जा रहा है।
विनोद यादव, पार्षद वार्ड 14
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो