शहर में पहली बार होगा टिमली डांस, 100 फीट रिंग में बनेंगे तीन सर्कल

शहर में पहली बार होगा टिमली डांस, 100 फीट रिंग में बनेंगे तीन सर्कल
शहर में पहली बार होगा टिमली डांस, 100 फीट रिंग में बनेंगे तीन सर्कल

Mahesh Gupta | Updated: 06 Oct 2019, 11:36:51 AM (IST) Gwalior, Gwalior, Madhya Pradesh, India

पत्रिका और पान बहार के गरबा महोत्सव का आगाज आज

शहर के लिए तीन दिन खास रहने वाले हैं, जिसका आगाज रविवार से तोरण वाटिका में होने जा रहा है। पत्रिका और पान बहार के गरबा महोत्सव में टिमली डांस को शामिल किया गया है, जो शहर में पहली बार होगा। यह डांस अपने आपमें अद्भुत है, जिसे ऑडियंस को भी करने का मौका दिया जाएगा। इसके साथ ही गोफ डांस पार्टिसिपेंट्स द्वारा किया जाएगा, जो अमूमन हर जगह देखने को नहीं मिलता। 8 अक्टूबर तक आयोजित होने वाले इस फेस्टिवल का शुभारंभ शाम 5.30 बजे किया जाएगा। परफॉर्मेंस के लिए 100 फीट की रिंग बनाई गई है, जिसमें 350 पार्टिसिपेंट्स अपने अंदाज से ग्वालियराइट्स को अट्रैक्ट करेंगे।


रिंग में उतरेंगे 350 प्रतिभागी
पत्रिका के मुख्य आयोजन की शुरुआत मां की महाआरती के साथ होगी, जो अपने आपमें अट्रैक्टिव होगी। पारम्परिक परिधानों से सजे प्रतिभागी स्पेशल परफॉर्मेंस देंगे। इसके लिए 180 पार्टिसिपेंट्स ने खास तैयारी की है। इसके बाद गोफ डांस होगा। इसके लिए प्रतिभागी रस्सी का प्रयोग करेंगे। साथ ही तीन ताली हीच की प्रस्तुति खास रहेगी। तीन घंटे तक चलने वाले इस महा आयोजन में 350 प्रतिभागी पार्टिसिपेट करेंगे।

ऑडियंस को भी मिलेगा मौका
तीन दिन चलने वाले मुख्य आयोजन में ऑडियंस राउंड भी होगा, जो 20 मिनट का रहेगा। वह अपने मनमाफिक रिंग पर कदम थिरका सकेंगे। बशर्ते उन्हें ट्रेडिशनल कॉस्ट्यूम में आना होगा। इसमें ऑडियंस को 5 मिनट के लिए बॉलीवुड राउंड में भी पार्टिसिपेट करने का मौका मिलेगा।

ये दो परफॉर्मेंस खास
टिमली डांस- यह गुजरात का नृत्य है। यह पार्टिसिपेंट्स के रिलेक्सेशन से लिए किया जाता है, जिसे प्रतिभागी अपने अलग-अलग अंदाज में कर सकते हैं। प्रतिभागियों को इसकी थीम बेस्ड खास तैयारी कराई गई है।
गोफ डांस- यह रस्सी पकड़कर किया जाने वाला नृत्य है। इसमें डांस करते-करते ही रस्सी चोटी की तरह बंध जाती है और वैसे ही खुलती भी है। यह डांस काफी टफ होता है।

हमारे अतिथि
पत्रिका के महाआयोजन में मुख्य अतिथि के रूप में विधायक प्रवीण पाठक एवं विशिष्ट अतिथि प्रेस्टीज इंस्टीट्यूट के डायरेक्टर एसएस भाकर एवं गहना ज्वैलर्स के ऑनर अजय मंगल उपस्थित रहेंगे।

ये रहेगी प्रस्तुति
6 अक्टूबर- महाआरती, गोफ डांस, तीन ताली हीच, टिमली डांस
7 अक्टूबर- महाआरती, ढोली तारो डांस, तील ताली हीच,
8 अक्टूबर- महाआरती, गोफ डांस, आरती, तील ताली हीच,
नोट: तीनों दिन ऑडियंस राउंड 20 मिनट का होगा।
पत्रिका की अपील- आप अपने परिवार के साथ आएं। हेलमेट और सीट बेल्ट का यूज करें। रास्ते में ट्रैफिक रूल्स फॉलो करें।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned