scriptमानसूनः उत्तरमध्य क्षेत्र के इन जिलों में भारी बारिश की संभावना | today there is a possibility of heavy rain in these districts of North | Patrika News

मानसूनः उत्तरमध्य क्षेत्र के इन जिलों में भारी बारिश की संभावना

locationग्वालियरPublished: Jun 22, 2021 07:56:03 am

Submitted by:

Hitendra Sharma

मौसम विभाग ने यैलो अलर्ट जारी कर बिजली गिरने के साथ तेज बारिश की जताई संभावना

ग्वालियर. मध्यप्रदेश में मानसून (weather forecast) आने के बाद सबसे बाद में उत्तरी मध्य क्षेत्र में पहुंचता है। प्रदेश को तरबतर करने के बाद अब उत्तरमध्य जिलों में भी मानसून पहुंच गया है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटे में इन इलाकों में बादल छाने और तेज हवा के साथ बारिश हो सकती है।

मध्य प्रदेश के उत्तरमध्य इलाके में ग्वालियर चंबल अंचल के 8 जिलो आते हैं इन जिलों में कहीं तेज तो कहीं रिमझिम बारिश हो सकती है। हालांकि बादल छाने और कहीं कहीं बारिश होने से सोमवार को तापमान में गिरावट दर्ज की गई है।

heavy_rain_ mp

 

मौसम विभाग के अनुसार ग्वालियर चंबल अंचल के अलावा जबलपुर और इंदौर में भी मानसून सक्रिय होने के बाद दिन भर मौसम का मिजाज बदल गया। सुबह से धूप के बाद दोपहर में शहर के कई क्षेत्रों में बूंदाबांदी हो गई। इसके बाद शाम होते ही हवाएं चलने लगीं, इसके चलते दिन का तापमान कम हो गया।

मौसम विभाग ने ग्वालियर, चंबल, भोपाल, इंदौर, शहडोल, होशंगाबाद जिलों के साथ रीवा, सागर, जबलपुर, उज्जैन संभाग के जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना जताई है। वहीं दूसरी ओर शहडोल, भोपाल, इंदौर, होशंगाबाद और उज्जैन संभाग के जिलों में बिजली गिरने के साथ तेज बारिश का यैलो अलर्ट जारी किया है।

rain in mp

मौसम विभाग ने अगले चौबीस घंटों के दौरान पूर्वी उत्तर प्रदेश में कहीं भारी तो कहीं बहुत भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। आगामी 24 घंटों में उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और गोवा के कुछ हिस्सों में भारी वर्षा होने का अनुमान जताया है। मानसून पश्चिमी उत्तर प्रदेश में सक्रिय हो गया है, लेकिन इसके दिल्ली तक बढ़ने की गति धीमी है। उत्तर और दक्षिण गुजरात तथा सौराष्ट्र-कच्छ में भी भारी से बहुत भारी वर्षा होने का अनुमान है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/https://dai.ly/x824fk3
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो