scriptTogether with the children, the police will teach the public the rules | बच्चों के साथ मिलकर पब्लिक को सिखाएगी पुलिस यातायात के नियम | Patrika News

बच्चों के साथ मिलकर पब्लिक को सिखाएगी पुलिस यातायात के नियम

बच्चों के साथ मिलकर पब्लिक को सिखाएगी पुलिस यातायात के नियम
दोबारा सडक़ पर नहीं लगे हाथ ठेले मॉनिटरिंग कर रही पुलिस नगरनिगम
शहर के तीन रास्तों को साफ करने की शुरूआत

ग्वालियर

Updated: December 24, 2021 01:21:28 am

ग्वालियर। पब्लिक को यातयात के नियम सिखाने के लिए पुलिस अब बच्चों की मदद लेगी। उनके साथ मिलकर लोगों को बताया जाएगा कि यातायात के नियम का पालन करना शहर और उनके लिए कितना जरूरी है। शुक्रवार को यातायत पुलिस बच्चों की टीम के साथ इंदरगंज चौराहे पर कार्रवाई करेगी। उधर गुरूवार को शिंदे की छावनी और नया बाजार में मॉनिटरिंग चालू रही। सडक़ से वाहन और ठेले हटने पर रास्ता चौड़ा हुआ है तो लोग भी पुलिस को मैसेज कर जानकारियां देने लगे हैं जहां, यातायात के नियम टूट रहे हैं।
Police Municipal Corporation is monitoring hand carts not on the road again
बच्चों के साथ मिलकर पब्लिक को सिखाएगी पुलिस यातायात के नियम
गुरूवार को भी शिंदे की छावनी की सडक़ पर पुलिस का फोकस रहा। उसका रवैया देखकर यहां ठेले लगाने वाले भांप गए कि दोबारा सडक़ पर कारोबार आसान नही ंहै। लेकिन फिर हॉकर जोन में जाने से कतरा रहे हैं। गुरूवार को कई ठेला कारोबारियों ने ठेले तो घर पर टिका दिए खुद खाली हाथ सडक़ पर टोली बनाकर मौजूद रहे। नगरनिगम और पुलिस का मूवमेंट देखते रहे। डीएसपी नरेश बाबू अन्नोटिया ने बताया सडक़ पर दोबारा फुटपाथ कारोबारी नहीं आएंगे। इसलिए बाजार में एनाउंस कर लोगों को समझाया गया। कुछ लोगों ने घर की देहरी पर दुकान लगाईं उनसे किरायानामा भी मांगा गया। उनसे कहा कि यातयात में रोड बनने की बजाए मदद करें। इस दलील में दम नहीं है कि हॉकर जोन में ग्राहक नहीं आएंगे। उनसे कहा जहां दुकान लगेंगी ग्राहक वहीं आएंगे।
रडार पर लिए यह रास्ते
केन्द्रीय उडडयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पुलिस और प्रशासन से शहर के यातयात को सुधारने के निर्देश दिए थे। उसके बाद सरकारी अमला हरकत में आया। पहले फेज में शिंदे की छावनी, महाराज बाडा और मुरार की सदर बाजार की सडक़ को रड़ार पर लिया। शिंदे की छावनी से सडक़ से हाथ ठेले हटाने की शुरूआत की थी। यहां से करीब ७० ठेले रामदास घाटी हॉकर जोन में पहुंचाए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Uttarakhand Election 2022: हरक सिंह रावत को लेकर कांग्रेस में विवाद, हरीश रावत ने आलाकमान के सामने जताया विरोधUP Election 2022 : अखिलेश के अन्न संकल्प के बाद भाकियू अध्‍यक्ष का यू टर्न, फिर किया सपा-रालोद गठबंधन के समर्थन का ऐलानभारत के कोरोना मामलों में आई गिरावट, पर डरा रहा पॉजिटिविटी रेटअरुणाचल प्रदेश में भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर 4.9 मापी गई तीव्रताभगवंत मान हो सकते हैं पंजाब में AAP के सीएम उम्मीदवार! केजरीवाल आज करेंगे घोषणाटैक्स बचाने के लिए यहां करें निवेश, खूब मिलेगा रिटर्नप्री-बोर्ड एग्जाम का शेड्यूल जारी, स्टूडेंट्स को इस काम के लिए जाना होगा स्कूलUP Police Recruitment 2022: 10 वीं पास युवाओं को सरकारी नौकरी का मौका, यूपी पुलिस ने निकाली भर्ती, 69,100 रुपये मिलेगी सैलरी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.