scriptइस नेशनल हाईवे पर लगा रहा 9 घंटे तक जाम,लोगों की हुई ये हालत मच गया कोहराम | traffic jam on national highway | Patrika News

इस नेशनल हाईवे पर लगा रहा 9 घंटे तक जाम,लोगों की हुई ये हालत मच गया कोहराम

locationग्वालियरPublished: Dec 26, 2017 11:28:06 am

Submitted by:

shyamendra parihar

उदी मोड़ पर आधी रात के समय आरटीओ चेकिंग होने पर नेशनल हाईवे 92 फूप से लेकर उदी मोड़ तक जाम के हालात बन रहे हैं।

traffic jam on national highway, nh92, jam on highway, jam, vehicle in jam, bhind news, gwalior news, mp news
ग्वालियर/भिंड। उदी मोड़ पर आधी रात के समय आरटीओ चेकिंग होने पर नेशनल हाईवे 92 फूप से लेकर उदी मोड़ तक जाम के हालात बन रहे हैं। इसका खामियाजा यात्रियों के अलावा, प्रत्येक वर्ग के व्यापारी, आमजन तथा नौकरी पेशा लोगों को परेशान होकर चुकाना पड़ा। रविवार व सोमवार रात 2 बजे से शुरू हुआ जाम सोमवार सुबह 11 बजे तक खुल सका। जाम कनकूरा से लेकर फूप बरही तथा उदी तक लगा हुआ था।
नई खनन नीति की ये बातें हैं अहम, रेत चोरी हुई तो अब ग्राम पंचायत पर ऐसे गिरेगी गाज

20 किलोमीटर तक लगे जाम में एक दर्जन लंबी दूरी के यात्री वाहन भी फंसे रहे। इतना ही नहीं व्यापार के सिलसिले में घर से निकले निजी वाहन में सवार व्यापारी भी समय पर गंतव्य तक नहीं पहुंच पाए। स्थानीय थाना पुलिस बल के निरंतर सहयोग के बाद भी जाम की स्थिति विकराल बनी रहती है। जाम खुलने के बाद भी आलम ये होता है कि फूप से बरही तक की दूरी दो से ढाई घंटे में तय हो पाती है।
पांच सौ से ज्यादा व्यापारियों का कारोबार रोज हो रहा प्रभावित
: ध्यप्रदेश के पांच सैकड़ा से अधिक सब्जी, पशु तथा अन्य कारोबार से जुड़े व्यापारी हर रोज माल वाहन वाहनों के साथ आवागमन करते हैं। व्यापारी तबके की मानें तो जाम के कारण उनका कारोबार प्रभावित हो रहा है।
“जाम किन कारणों से लग रहा है तथा इस समस्या को कैसे खत्म किया जा सकता है इसके लिए रात में टीम भेजकर मुआयना कराया जाएगा। जाम के हालात पैदा करने वाले वाहन चालकों पर आवश्यक कार्यवाही की जाएगी।”
डॉ. इलैयाराजा टी, कलेक्टर भिण्ड
धारा १४४ का नहीं हो पा रहा मुस्तैदी से पालन
विदित हो कि एनएच ९२ पर फूप से लेकर बरही तक धारा 144 लागू की गई है। बावजूद इसके कई ट्रक व डंपर चालक रोड पर ही वाहन खड़े कर रेत का पलटी करते हैं। जाम लगने का एक कारण यह भी सामने आया है। वहीं आरटीओ चेकिंग की खबर सनुकर ट्रक, डंपर चालक वाहनों को चंबल के पहले ही रोक कर इस गरज से खड़े हो जाते हैं कि आरटीओ चेकिंग खत्म हो जाएगी फिर वाहन को आगे बढ़ाएंगे। ऐसे में रोड किनारे आकरण कतारबद्ध खड़े ट्रक, डंपरों को आगे बढ़ाने या उन पर कार्यवाही करने के लिए मौके पर नहीं पहुंच पा रहा है।
समस्या बन गया है आए दिन का जाम
भिण्ड एवं इटावा तटवर्ती होने के कारण प्रति दिन 600 से 7000 लोग डेली अपडाउन करते हैं। ऐसे में अक्सर उन्हें भी जाम में फंसकर रात सड़क पर ही गुजारनी पड़ती है। वहीं यात्री बसों में सवार बुजुर्ग, महिला व बच्चों को भी जाम में फंसने के बाद उत्पन्न होने वाली मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है।
फैक्ट फाइल
20 से 22 किमी लंबा जाम लगा रहा है आए दिन एनएच 92 पर
01 हजार से अधिक वाहन हो जाते हैं कतारबद्ध
02 दो दर्जन यात्री वाहन फंसे रहते हैं जाम में
05 सैकड़ा से अधिक निजी वाहनों में सवार लोग जाम के कारण होते हैं परेशान
02 बजे रात से शुरू होकर सुबह १० बजे के बाद खुलता है जाम
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो