scriptट्रैफिक पुलिस की अव्यवस्था से वाहन चालक परेशान | Traffic police disrupts driver due to disorder | Patrika News

ट्रैफिक पुलिस की अव्यवस्था से वाहन चालक परेशान

locationग्वालियरPublished: Jun 25, 2019 07:46:46 pm

बेतरतीव बेरीकेड्स के कारण चौराहे पर हर समय ही ट्रैफिक की समस्या बनी रहती है, इसके बावजूद भी ट्रैफिक पुलिस द्वारा इन बेरीकेड्स को सही से रखवाए जाने के संबंध में अभी तक कोई प्रयास नहीं किया गया है।

traffic

ट्रैफिक पुलिस की अव्यवस्था से वाहन चालक परेशान

ग्वालियर. ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार के लिए रखवाए गए बेरीकेड्स ही ट्रैफिक व्यवस्था को बिगाड़ रहे हैं, क्योंकि चौराहे पर रखे बेरीकेड्स अव्यवस्थित रखे रहते हैं, जिस कारण वाहन चालकों को हर समय परेशानियों का सामना करना पड़ता है। साथ ही कई बेरीकेड्स तो क्षतिग्रस्त भी हो चुके हैं, इसके बावजूद भी उन्हें चौराहे से नहीं हटवाया जा रहा है। जिससे वाहन चालकों की परेशानी और भी बढ़ जाती है। बेतरतीव बेरीकेड्स के कारण चौराहे पर हर समय ही ट्रैफिक की समस्या बनी रहती है, इसके बावजूद भी ट्रैफिक पुलिस द्वारा इन बेरीकेड्स को सही से रखवाए जाने के संबंध में अभी तक कोई प्रयास नहीं किया गया है। जिस कारण ही चौराहे पर बेतरतीब बेरीकेड्स ट्रैफिक व्यवस्था को बिगाड़ रहे हैं।
गोले का मंदिर चौराहे से होते ही शहर में बाहरी क्षेत्रों में आने वालेे वाहनों का प्रवेश होता है, जिस कारण ही इस चौराहे पर ट्रैफिक अधिक रहता है, ऐसे में वाहनों की संख्या के कारण ही जाम की स्थिति बनती है, जिसके चलते वाहन चालकों को आए दिन परेशान होना पड़ता है। चौराहे पर लगने वाले जाम की स्थिति से निजात दिलाने के लिए ही ट्रैफिक पुलिस द्वारा चौराहे पर बेरीकेड्स रखवाए गए थे, लेकिन बेरीकेड्स रखवाए जाने के बाद से ही ट्रैफिक पुलिस द्वारा इनकी कोई सुध नहीं ली गई, जिस कारण ही चौराहे पर रखे बेरीकेड्स बदहाली का शिकार हो रहे हैं। बेरीकेड्स सडक़ के बीचों-बीच ही अव्यवस्थित रखे रहते हैं, जिस कारण वाहन चालकों को सावधानी पूर्व निकलना पड़ता है। वाहन चालकों की जरा सी लापरवाही उनके लिए परेशानी का कारण बनती जा रही है। शाम के समय तो चौराहे पर हालात और भी बिगड़ जाते हैं, क्योंकि बेतरतीव बेरीकेड्स के कारण कई वाहन चालक मनमर्जी के अनुसार कहीं से भी निकल जाते हैं। अहम बात तो यह है कि चौराहे पर ट्रैफिक पुलिसकर्मी भी खड़े रहते हैं, उनके द्वारा हर समय ही यह नजारा देखा जाता है, लेकिन उनके द्वारा आज दिनांक तक कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है, जिसके चलते ही चौराहे पर ट्रैफिक की समस्या से वाहन चालकों को निजात नहीं मिल पा रही है।
हालांकि ट्रैफिक पुलिस द्वारा शहर में कई जगह ट्रैफिक सुधार के लिए सीमेंट के बेरीकेड्स रखवाए जा रहे हैं, लेकिन गोले का मंदिर चौराहे पर रखे बेरीकेड्स को सही से रखवाए जाने के संबंध में कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो