scriptपड़ाव आरओबी के दोनों हिस्सों पर 31 मार्च तक शुरू होगा ट्रैफिक | traffic will be started on both padav Rob | Patrika News
ग्वालियर

पड़ाव आरओबी के दोनों हिस्सों पर 31 मार्च तक शुरू होगा ट्रैफिक

केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर और झांसी मंडल के डीआरएम अशोक कुमार मिश्रा ने निरीक्षण कर अधिकारियों को 15 मार्च तक काम पूरा करने के निर्देश दिए

ग्वालियरJan 28, 2019 / 01:40 am

Rahul rai

padav rob

पड़ाव आरओबी के दोनों हिस्सों पर 31 मार्च तक शुरू होगा ट्रैफिक

ग्वालियर। पड़ाव आरओबी के दोनों हिस्सों पर 31 मार्च तक ट्रैफिक शुरू हो जाएगा, इसके लिए रविवार को केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर और झांसी मंडल के डीआरएम अशोक कुमार मिश्रा ने निरीक्षण कर अधिकारियों को 15 मार्च तक काम पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंनेशहर के तीनों ओवरब्रिजों पर जाकर काम की गति को देखा।
पड़ाव आरओबी से पहले वह मलगढ़ा फाटक से भदरौली तक बन रहे पुल पर एवं यादव धर्मकांटे से शताब्दीपुरम तक के पुल का निरीक्षण करने पहुंचे। इस अवसर पर महापौर विवेक शेजवलकर, सीनियर डीसीएम विपिन कुमार सिंह, उपमुख्य अभियंता एसके मिश्रा, आदि मौजूद थे। झांसी से डीआरएम रविवार को सुबह मंगला एक्सप्रेस से आए और अधिकारियों के साथ केन्द्रीय मंत्री के बंगले पर पहुंचे, वहां से सभी ब्रिजों को देखने के लिए गए।
गार्डर नहीं आने से काम में देरी
पड़ाव आरओबी सहित तीनों आरओबी पर धनुषाकार गार्डर लगाए जाएंगे। अभी कंपनी से तीनों आरओबी पर स्टील के गार्डर नहीं मिलने से काम की गति कुछ धीमी चल रही है। रेलवे के अधिकारियों ने केन्द्रीय मंत्री को इसकी जानकारी दी। इस पर केन्द्रीय मंत्री ने जल्द काम शुरू कराने को कहा।
बिरला नगर स्टेशन पर अतिक्रमण बना बाधा
बिरला नगर स्टेशन का सौंदर्यीकरण करने के लिए रेलवे ने प्लेटफॉर्म को ऊंचा करने के साथ कई कार्य शुरू कर दिए हैं, इसी क्रम में रेलवे को स्टेशन के दोनों मुख्य द्वारों पर काम करना है। बिरला नगर में दोनों गेटों पर काफी अतिक्रमण होने के कारण रेलवे काम शुरू नहीं कर पा रहा है। इस संबंध में डीआरएम ने बताया कि कई बार हमारे अधिकारी नगर निगम आयुक्त से मिले, लेकिन अतिक्रमण न हटने से काम शुरू नहीं हो पा रहे हैं।
स्टेशन की दुकानें नहीं टूटेंगी
रेलवे स्टेशन के बाहर स्टेशन बजरिया की दुकानों को तोडऩे की चर्चाएं चल रही हैं, इस पर केन्द्रीय मंत्री तोमर ने पत्रकारों से कहा कि अभी ऐसा कोई प्लान नहीं है, भविष्य की यह योजना हो सकती है। इस बारे में स्मार्ट सिटी और रेलवे ही कुछ निर्णय लेगा। उन्होंने कहा कि अभी दुकानों को हटाने के लिए कोई डेवलपमेंट प्लान तैयार नहीं हो रहा है।
15 मार्च तक पूरा हो काम
डीआरएम अशोक कुमार मिश्रा ने पीडब्ल्यूडी और रेलवे के अधिकारियों से कहा कि पड़ाव आरओबी का काम 15 मार्च तक हर स्तर पर पूरा कर लिया जाए। इस बीच पीडब्ल्यूडी के इंजीनियर मोहर सिंह जादौन ने अपना काम पूरा करने के लिए ठेकेदार को निर्देश दिए।

Home / Gwalior / पड़ाव आरओबी के दोनों हिस्सों पर 31 मार्च तक शुरू होगा ट्रैफिक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो