scriptचलती ट्रेन में भुसावल डीआरएम और उनकी पत्नी का पर्स उड़ाया | train me bhusawal drm ka mai le giya | Patrika News

चलती ट्रेन में भुसावल डीआरएम और उनकी पत्नी का पर्स उड़ाया

locationग्वालियरPublished: Oct 16, 2019 07:25:34 pm

Submitted by:

Neeraj Chaturvedi

रर्निंग ट्रेन में जीआरपी के आरक्षक हरिनारायण सिंह डीआरएम के साथ आगरा तक गए और रिपोर्ड दर्ज की।

train

चलती ट्रेन में भुसावल डीआरएम और उनकी पत्नी का पर्स उड़ाया,चलती ट्रेन में भुसावल डीआरएम और उनकी पत्नी का पर्स उड़ाया,चलती ट्रेन में भुसावल डीआरएम और उनकी पत्नी का पर्स उड़ाया

ग्वालियर. ट्रेनों में यात्रा के दौरान यात्रियों के साथ आला अधिकारी भी सुरक्षित नहीं है। ट्रेन की हर बोगी में चोरों के हौसलें बुलंद है। ऐसा ही एक मामला बुधवार की सुबह एलटीटी एक्सप्रेस लोकमान्य तिलक टर्मिनल में देखने को मिला। इस ट्रेन के फस्र्ट एसी के कूपे में भुसावल मंडल के डीआरएम विवक कुमार गुप्ता अपनी पत्नी नीता गुप्ता के साथ भ्ुासावल से निजामुद्दीन की यात्रा कर रहे थे। लेकिन झांसी स्टेशन के आसपास कोच एस- १ के बी कूपे के अंदर से ही शातिर चोरों ने उनके दो पर्स से बीस हजार रुपए उड़ा लिए। चोरी की जानकारी डीआरएम को जैसे ही लगी तो उन्होंने ट्रेन के फस्र्ट एसी में चल रहे टीटीई से इसकी शिकायत की। इसके बाद खबर हवा की तरह फैल गई और सुबह से ही झांसी मंडल के अधिकारी भी सतर्क हो गए। ट्रेन के ग्वालियर पहुंचने पर स्टेशन पर जीआरपी के साथ आरपीएफ, डिप्टी एसएस और रेलवे के अधिकारी पहुंच गए। इसके बाद जीरों पर जीआरपी ने चोरी का मामला दर्ज किया। रर्निंग ट्रेन में जीआरपी के आरक्षक हरिनारायण सिंह डीआरएम के साथ आगरा तक गए और रिपोर्ड दर्ज की।
अटेंडर, कोच अटेंडर और टीटी की क्या है जिम्मेदारी?
एसी कोचों में यात्रा करने के दौरान यात्रियों के सामान की जिम्मेदारी के साथ यात्रियों की सुरक्षा का जिम्मा अटेंडर, कोच अटेंडर और टीटी की भी होती है। पर्स एसी के कूपे में तो हर कोई बाहरी यात्री पहुंच ही नहीं सकता है, लेकिन इतनी बड़ी घटना कैसे हो गई? एलटीटी एक्सप्रेस में भुसावल डीआरएम के यात्रा करने की जानकारी इस कोच में चल रहे कोच अटेंडर, अटेंडर और टीटी को थी। इसके बावजूद भी कूपे के अंदर से चोरों ने हाथ साफ कर लिया।
इन मामलों का नहीं लगा सुराग
– भोपाल एक्सप्रेस के एसी कोच में २० अगस्त की दरमियानी रात को शातिर चोरों ने एक महिला यात्री की देशी- विदेशी मुद्रा व ज्वेलरी पर हाथ साफ कर लिया। महिला यात्री भोपाल से निजामुद्दीन की यात्रा कर रही थी। चोरों ने चोरी को अंजाम झांसी से ग्वालियर के बीच में दिया। महिला डॉ शबाना खान ट्रेन के ए- टू कोच की बर्थ ३१ पर थी। चोरी गए सामान में १५ हजार रुपए कैश के साथ विदेशी मुद्रा, सोन के आभूषण के साथ अन्य लगभग सवा पांच लाख का सामान था।
– दुरंतो एक्सप्रेस के एसी कोच से ३ सितंबर को आठ लाख के डायमंड और जेवरात चोरी हुई थी। दिल्ली के मयूर विहार कॉलोनी निवासी इकबाल कालरा पति एमएम कालरा दुरंतों एक्सप्रेस के एसी के ए- वन कोच में सवार थी। सफर के दौरान उनको रात को नींद लगा गई। जब नींद खुली तो ट्रेन ग्वालियर के आसपास पहुंच चुकी थी। महिला यात्री इकबाल के पर्श से पांच हीरे की अंगूठी और ३ सोने के डायमंड लगी चैन चोरी हो गए। इसके बाद पूरे कोच में अपने सामान को उन्होंने देखा, लेकिन कोई भी सुराग नहीं लगा।
इनका कहना है
झांसी से चोरी की घटना के बाद स्टेशन पर ही भुसावल डीआरएम से पूछताछ की। इसके बाद हमारे आरक्षक ने शून्य पर मामला दर्ज किया है। इस मामले को झांसी भेजा जाएगा।
अजीत चौहान, जीआरपी टीआई
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो