वसूली के लिए पुलिसकर्मियों ने रोका ट्रक, IPS ने ट्रक से उतरकर लगाई फटकार, 4 सिपाही सस्पेंड

- फिल्मी अंदाज में IPS ने किया निरीक्षण
- ट्रक में चढ़कर रंगेहाथों सिपाहियों को वसूली करते पकड़ा
- वसूली करने वाले 4 सिपाही सस्पेंड

By: Shailendra Sharma

Published: 29 Dec 2020, 07:51 PM IST

ग्वालियर. ग्वालियर शहर में नाकों पर होने वाली अवैध वसूली का पता लगाने के लिए एक ट्रेनी आईपीएस ने ऐसी तरकीब निकाली की चार सिपाही अवैध वसूली करते हुए रंगेहाथों पकड़ा गए। अवैध वसूली करने वाले चारों सिपाही को एसपी ने सस्पेंड कर दिया है और साफ निर्देश देते हुए कहा है कि अवैध वसूली का खेल बंद किया जाएगा और औचक निरीक्षण की कार्रवाई इसी तरह से जारी रहेगी। जो भी वसूली करते हुए मिला उसपर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

 

ट्रेनी IPS का फिल्मी स्टाइल
दरअसल एसपी अमित सांघी ने ट्रेनी आईपीएस मोती उर रहमान को ग्वालियर में नेशनल हाइवे पर चैकिंग के निर्देश दिए थे। एसपी के निर्देश के बाद रात में ट्रेनी आईपीएस मोती उस रहमान चैकिंग के लिए निकले लेकिन उन्हें असलियत का पता लगाने के लिए खुद का वाहन छोड़ एक ट्रक की मदद ली। ट्रेनी आईपीएस सादे कपड़ों में एक ट्रक में सवार हो गए और जब ट्रक झांसी रोड पर पहुंचा तो वहां तैनात सिपाही सत्यभान, रविन्द्र कुशवाह, थान सिंह यादव और मुकेश शर्मा ने ट्रक को रोक लिया और पैसों की मांग की।

 

वसूली करते मिलने पर IPS ने लगाई फटकार
सिपाहियों की तरफ से पैसे मांगे जाने के तुरंत बाद ट्रेनी आईपीएस ट्रक से उतरे और सिपाहियों को जैसे ही खुद का परिचय दिया तो सिपाहियों के होश उड़ गए। कुछ ही मिनिट पहले तक वर्दी का रौब दिखाकर ट्रक वाले से पैसों की डिमांड करने वाले सिपाही IPS से माफी मांगने लगे। IPS ने वसूली करने वाले सिपाहियों को पहले तो जमकर फटकार लगाई और फिर एसपी अमित सांघी को पूरी घटना बताई जिसके बाद एसपी ने चारों सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया है।

 

देखें वीडियो- 21 साल से कम उम्र के लोगों को नहीं बेच सकेंगे शराब

Show More
Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned