scriptग्वालियर व्यापार मेला- मेले में रोड टैक्स पर दी जाए 50 फीसदी छूट, परिवहन मंत्री ने सीएम को लिखा पत्र | transportation minister mp wrote letter to cm regarding gwalior mela | Patrika News

ग्वालियर व्यापार मेला- मेले में रोड टैक्स पर दी जाए 50 फीसदी छूट, परिवहन मंत्री ने सीएम को लिखा पत्र

locationग्वालियरPublished: Nov 19, 2019 05:10:16 pm

Submitted by:

Gaurav Sen

transportation minister mp wrote letter to cm regarding gwalior mela :पिछले साल तो ये छूट 14 दिन का मेला लगने के बाद ही मिल पाई थी। यहां बता दें कि मेले में रोड टैक्स की छूट के लिए ग्वालियर व्यापार मेला प्राधिकरण और पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी पत्र लिख चुके हैं।

transportation minister mp wrote letter to cm regarding gwalior mela

transportation minister mp wrote letter to cm regarding gwalior mela

ग्वालियर. ऐतिहासिक ग्वालियर व्यापार मेले में इस बार भी रोड टैक्स में 50 फीसदी की छूट मिलना लगभग तय सा हो गया है। इसके लिए परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने सीएम कमलनाथ को नोटशीट बनाकर अनुमोदन के लिए भेज दी है।

यदि इस बार भी मेले में रोड टैक्स में छूट मिलती है तो माना जा रहा है कि गत वर्ष मेले में जो 500 करोड़ का टर्नओवर हुआ था, वह इस बार बढक़र 700 करोड़ को पार कर सकता है। पिछले साल तो ये छूट 14 दिन का मेला लगने के बाद ही मिल पाई थी। यहां बता दें कि मेले में रोड टैक्स की छूट के लिए ग्वालियर व्यापार मेला प्राधिकरण और पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी पत्र लिख चुके हैं।

नोटशीट सीएम को भेजी
&ग्वालियर के ऐतिहासिक मेले से सभी की भावनाएं जुड़ी हुई हैं। इस बार 50 फीसदी रोड टैक्स की छूट के लिए मेरी ओर से सीएम कमलनाथ को नोटशीट लिखकर भेजी जा चुकी है। मैंने सिंधिया जी से भी फोन पर बात की थी।
गोविंद सिंह राजपूत, परिवहन मंत्री, मध्यप्रदेश शासन

परिवहन मंत्री से मिलेंगे
&मेला प्राधिकरण की ओर से पहले ही रोड टैक्स में छूट के लिए सभी को लिखा जा चुका है। इस बार के मेले के लिए ऑडी, वॉल्वो के आवेदन भी मिले हैं। कल परिवहन मंत्री आते हैं तो जरूर उनसे मुलाकात की जाएगी।
प्रशांत गंगवाल, अध्यक्ष, ग्वालियर व्यापार मेला प्राधिकरण

सभी डीलर शोरूम लगाएंगे
पिछले साल ऑटोमोबाइल सेक्टर के कारण अच्छा कारोबार हुआ था। यदि इस साल भी सरकार रोड टैक्स में 50 फीसदी छूट दे देती है तो निश्चित ही सभी डीलर यहां शोरूम लगाएंगे
हरिकांत समाधिया, ऑटोमोबाइल डीलर

शुरू हो गई है दुकानों की बुकिंग
ग्वालियर व्यापार मेला दिसंबर माह से शुरू होने वाला है। कांग्रेस की नई सरकार में ग्वालियर मेला का ये दूसरा साल है। साल 2018 में ग्वालियर व्यापार मेले के रेवेन्यू में काफी इजाफा हुआ था। मेले में ऑटोमोबाइल सेक्टर में की वजह से ही हजारों की संख्या में लोगों का वहां जाने का प्लान बना था क्योंकि मेले में इस सेक्टर में खरीदी पर काफी छूट मिली थी। कम कीमतों पर अपने मन का वाहन लेने का लोगों का सपना पूरा हुआ था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो