scriptभजन से दी महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि | Tribute to Mahatma Gandhi given by hymns | Patrika News

भजन से दी महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि

locationग्वालियरPublished: Mar 19, 2019 06:20:33 pm

Submitted by:

Avdhesh Shrivastava

महात्मा गांधी के हिन्द स्वराज थीम पर आयोजित कार्यक्रम में स्टूडेंट्स ने देश भक्तिपूर्ण गीत-संगीत सांस्कृतिक कार्यक्रमों आदि के जरिये बापू को याद किया।

Annual Function

भजन से दी महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि

ग्वालियर . वैष्णव जन तो तेने कहिए रे, पीर पराई जाने रें… हिन्द स्वराज के प्रणेता महात्मा गांधी द्वारा गया जाने वाले इस भजन से जब महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी गई तो एम्पीथियेटर नाद का माहौल पूरी तरह से गांधीमय हो गया। अवसर था आइटीएम यूनिवर्सिटी के एनुअल फंक्शन का। महात्मा गांधी के हिन्द स्वराज थीम पर आयोजित कार्यक्रम में स्टूडेंट्स ने देश भक्तिपूर्ण गीत-संगीत सांस्कृतिक कार्यक्रमों आदि के जरिये बापू को याद किया।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में एनसीसी, ग्वालियर के कमांडेंट विक्रम सिंह उपस्थित थे। अध्यक्षता विश्यविद्यालय के कुलपति प्रो.केके द्विवेदी ने की। एनसीसी कमांडेंट विक्रम सिंह ने कहा कि यह दौर युवाओं का है। देश को उनकी जरूरत है। वे जिस भी क्षेत्र में जाएं नवाचार तो करें ही, साथ ही देश के लिए भी अपना योगदान दे। कार्यक्रम में नेशनल अचीवर्स स्पोट्र्स एनसीसी, आरडीसी कैडेट को अवार्ड प्रदान किए गए। इस मौके पर कुलाधिपति के सलाहकार प्रो.आरडी गुप्ता व रजिस्ट्रार डॉ.ओमवीर सिंह विशेष रूप से उपस्थित थे।
कार्यक्रम में अनंदितदास और मयूरी नाथवाले ने युगल कृष्णराव की प्रस्तुति दी। अच्युतम केशवम, कृष्ण दामोदरम… रचना शास्त्रीयता के साथ प्रस्तुत की। अगली प्रस्तुति में सिद्वार्थ और अमनद्वीप ने फ्यूजन हयूट सांग आशाएं, आशाएं की प्रस्तुति दी। इसके बाद विद्यार्थियों ने बंदे में था दम गीत पर प्रस्तुति देकर सभी को झूमने पर मजबूर कर दिया। अंत में बापू के प्रिय भजन वैष्णव जनते से श्रद्धांजलि अर्पित की गई। कार्यक्रम में विश्वविद्यालय में पढऩे वाले 12 देशों के बच्चे शामिल हुए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो